Railway ने फिर घटाए प्लेटफॉर्म टिकट के दाम...चेक करें लखनऊ, अयोध्या और अन्य शहर के नए रेट्स

उत्तर रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतों को वापस ले लिया है जिसे बढ़ाकर 50 रुपये कर दिया गया था. रेलवे ने बताया कि दिवाली और छठ पूजा के कारण कीमतों में इजाफा किया गया था जिसे दोबारा से 10 रुपये कर दिया गया है.

Railway platform ticket rates
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 04 नवंबर 2022,
  • अपडेटेड 1:59 PM IST
  • 10 रुपये हुई कीमत
  • त्योहारों को देखकर बढ़ाए गए थे रेट्स

उत्तर रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतों को वापस ले लिया है जो दिवाली और छठ पूजा के कारण बढ़ाकर 50 कर दी गई थी. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतें अब पहले की तरह 10 रुपये हो गई है. उत्तर रेलवे की वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक (डीसीएम) रेखा शर्मा ने बताया कि लखनऊ, वाराणसी, बाराबंकी, अयोध्या कैंट, अयोध्या जंक्शन, अकबरपुर, शाहगंज, जौनपुर, सुल्तानपुर जंक्शन, रायबरेली, जंघई, भदोही, प्रतापगढ़ और उन्नाव जंक्शन में प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतें सस्ती हो गई हैं. 

10 रुपये हुई कीमत
शर्मा ने कहा, "कुल 14 रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की दरें घटाकर 10 रुपये कर दी गई हैं. दिवाली और छठ पूजा के कारण कीमतें बढ़ाकर 50 रुपये कर दी गई थीं, जिसे अब कम कर दिया गया है." उन्होंने कहा, "लखनऊ, वाराणसी, बाराबंकी, अयोध्या कैंट, अयोध्या जंक्शन, अकबरपुर, शाहगंज, जौनपुर, सुल्तानपुर जंक्शन, रायबरेली, जंघई, भदोही, प्रतापगढ़ और उन्नाव जंक्शन पर टिकट सस्ते हुए हैं."

इस बीच, भीड़भाड़ को नियंत्रित करने के लिए, दक्षिण रेलवे ने तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश सहित कई स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत में वृद्धि की थी. 

इन राज्यों में भी बढ़े रेट
इसके अलावा दक्षिण रेलवे ने चेन्नई और उपनगरों के आठ प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतों में बढ़ोतरी की थी. 1 अक्टूबर को टिकट की कीमत 10 रुपये से बढ़ाकर 20 रुपये कर दी गई जोकि 31 जनवरी, 2023 तक प्रभावी रहेगी. जिन रेलवे स्टेशनों के लिए प्लेटफॉर्म टिकट दरों में वृद्धि की गई, उनमें डॉ. एमजीआर चेन्नई सेंट्रल, चेन्नई एग्मोर, तांबरम और काटपाडी स्टेशन शामिल हैं. चेंगलपट्टू, अरक्कोनम, तिरुवल्लुर और अवादी जैसे स्टेशनों के लिए भी टिकट की कीमतों में वृद्धि की गई थी.

मध्य रेलवे ने मुंबई के कई रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत भी बढ़ा दी है. मध्य रेलवे ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा कि दशहरा उत्सव के दौरान स्टेशनों पर भीड़भाड़ की समस्या से निपटने के लिए यह कदम उठाया गया है.

 

Read more!

RECOMMENDED