Cheap Flights Booking: अब आसानी से बुक कर सकेंगे सस्ती फ्लाइट्स, Google बताएगा बुकिंग का सबसे अच्छा टाइम

कुछ फ्लाइट रिजल्ट पर, आपको एक कलरफुल प्राइस गारंटी बैज दिखाई देगा, जिसका मतलब है कि हम विशेष रूप से आश्वस्त हैं कि आज आप जो किराया देख रहे हैं वह टेकऑफ से पहले कम नहीं होगा.

Cheap Flights Booking
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 30 अगस्त 2023,
  • अपडेटेड 2:04 PM IST
  • आसानी से बुक कर सकेंगे सस्ती फ्लाइट्स
  • प्राइस गारंटी कर सकते हैं सिक्योर 

फ्लाइट टिकट बुक करना अब आसान होगा. Google Flights ने एक नई सुविधा लॉन्च की है, जिसकी मदद से फ्लाइट टिकट सस्ती बुक कर सकेंगे. यह यात्रियों के काफी फायदेमंद होगी. इस नई सर्विस को आधिकारिक तौर पर सोमवार सुबह एक ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से घोषित किया गया था. इसकी मदद से फ्लाइट बुकिंग के लिए सबसे बजट-फ्रेंडली टाइम बताया जाएगा. जिसकी मदद से लोग सस्ती टिकट बुक कर सकेंगे. 

गूगल ने सबसे सस्ती बुकिंग के लिए सही टाइम पर जानकारी देने का वादा किया है. Google ने ब्लॉग पोस्ट में कहा, "ग्लोबल ट्रेंड डेटा वाले सर्च के लिए, अब आप चुनी गई तारीखों और डेस्टिनेशन को बुक करने के लिए सबसे कम कीमत कब हैं, देख सकेंगे.”

यह कैसे काम करता है?

उदाहरण के लिए, इस नई सुविधा में बताया जाएगा कि फ्लाइट टिकट बुक करने का सबसे सस्ता समय आमतौर पर टेकऑफ से दो महीने पहले होता है. या आपको पता चल सकता है कि कीमतें आमतौर पर टेकऑफ के करीब गिर गई हैं, इसलिए आप बुकिंग से पहले इंतजार करने का निर्णय ले सकते हैं. इतना ही नहीं गूगल फ्लाइट ने 2023 के लिए अपने फ्लाइट बुकिंग ट्रेंड भी लॉन्च किया है. 

प्राइस गारंटी कर सकते हैं सिक्योर 

गूगल ने ब्लॉग पोस्ट में लिखा गया, "कुछ फ्लाइट रिजल्ट पर, आपको एक कलरफुल प्राइस गारंटी बैज दिखाई देगा, जिसका मतलब है कि हम विशेष रूप से आश्वस्त हैं कि आज आप जो किराया देख रहे हैं वह टेकऑफ से पहले कम नहीं होगा. जब आप इनमें से एक फ्लाइट बुक करेंगे, तो हम टेकऑफ से पहले हर दिन कीमत की मॉनिटरिंग करेंगे और अगर ये कीमत कम होती है, तो हम आपको Google Pay के माध्यम से जो भी गैप होगा उतने पैसे वापस कर देंगे.”

क्रिसमस के लिए फ्लाइट बुक करने का सबसे अच्छा समय

Google के अनुसार, दिसंबर के बीच में अगर आप कहीं का ट्रिप करने वाले हैं, तो आपको अक्टूबर की शुरुआत में अच्छा ऑफर मिलने की सबसे अधिक संभावना है. औसत कीमतें टेकऑफ से 71 दिन पहले सबसे कम होती हैं. साल 2022 के इनसाइट से जो देखा गया है उसमें पाया गया कि औसत कीमतें टेकऑफ से सिर्फ 22 दिन पहले सबसे कम हुईं थीं. और नॉर्मल में ये प्राइस रेंज टेकऑफ से 54-78 दिन पहले कम होती हैं. 

टेकऑफ से 72 दिन या उससे अधिक पहले औसत कीमतें अपने सबसे कम पर थीं. दूसरे शब्दों में, अमेरिका से यूरोप तक का औसत फ्लाइट फेयर समय के साथ बढ़ता ही जाता है, खासकर जब आप टेकऑफ से लगभग 10 सप्ताह दूर हों. 

 

Read more!

RECOMMENDED