पीएम किसान सम्मान निधि: किसानों के अकाउंट में ट्रांसफर की गयी 10वीं किस्त, नए साल पर प्रधानमंत्री ने दिया तोहफा

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत केंद्र सरकार किसानों को हर साल छह हजार रुपये देती है. इस राशि को तीन बार में दो-दो हजार की किस्त में दिया जाता

किसानों को पीएम मोदी ने दिया तोहफा
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 01 जनवरी 2022,
  • अपडेटेड 7:08 PM IST
  • किसानों को मिली किसान निधि योजना की 10वीं किस्त.
  • 20 हजार करोड़ से ज्यादा की राशि ट्रांसफर की गयी.

नए साल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों को तोहफा देते हुए किसान निधि योजना की 10वीं किस्त जारी कर दी है. पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 10 करोड़ से ज्यादा लाभार्थी किसानों को 20 हजार करोड़ से ज्यादा की राशि ट्रांसफर की. 

इसके साथ ही  प्रधानमंत्री मोदी ने 351 किसान उत्पादक संगठनों को 14 करोड़ से ज्यादा के इक्विटी अनुदान भी जारी किए। जिससे 1.24 लाख से अधिक किसानों को फायदा होगा. इस मौके पर केंद्रीय कृषि नरेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद रहे. इस आयोजन से कई राज्यों के एलजी, कृषि मंत्री और किसान जुड़े हुए थे. प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत केंद्र सरकार किसानों को हर साल छह हजार रुपये देती है. इस राशि को तीन बार में दो-दो हजार की किस्त में दिया जाता है.

किसानों के अकाउंट में पहुंचे पैसे

पिछले कई दिनों से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि स्कीम के तहत किसानों को दसवीं किस्त का पैसा ट्रांसफर किए जाने की खबरें लगातार सामने आ रही थीं. कई दिनों से योजना के तहत दी जाने वाली दो हजार रुपये की किस्त मिलने की तारीख को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं. लेकिन हाल ही में सरकार की ओर से किसानों के मोबाइल पर अमाउंट ट्रांसफर किए जाने की जानकारी SMS के जरिए भेजी गई. अब किसानों के अकाउंट में पैसे भी भेज दिए गए हैं.

 

 

Read more!

RECOMMENDED