PNB, SBI और Axis Bank ने बढ़ाया फिक्स डिपॉजिट रेट ! जानिए निवेश करने पर कितना मिलेगा रिटर्न

पंजाब नेशनल बैंक PNB, भारतीय स्टेट बैंक SBI और एक्सिस बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर इंट्रेस्ट रेट बढ़ा दिया है. जिसके बढ़ने पर इनमे इन्वेस्ट करने वालों को पहले के मुकाबले ज्यादा ब्याज दर मिलेगा.

Fixed Deposit
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 17 जुलाई 2022,
  • अपडेटेड 12:49 AM IST
  • PNB में बढ़ा 6 प्रतिशत से 7.25 प्रतिशत ब्याज दर
  • SBI में फिक्स्ड डिपॉजिट पर 20 बेसिस पॉइंट तक बढ़ोतरी

पंजाब नेशनल बैंक, भारतीय स्टेट बैंक और एक्सिस बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर इंट्रेस्ट रेट को बढ़ाया है. जिसके चलते इन बैंक के ग्राहकों को काफी लाभ होने वाला है. फिक्स्ड डिपॉजिट पर इंट्रेस्ट रेट बढ़ने पर अब बढ़ा हुआ रिटर्न मिलेगा. हम यहां बता रहे हैं कि इन बैंक में कितना फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर बढ़ने पर आपको कितना फायदा होगा. 

पीएनबी में इतना बढ़ा एफडी ब्याज दर 
पीएनबी हाउसिंग में जमा अवधि के आधार पर एफडी ब्याज दरों में वृद्धि की है. पीएनबी ने ब्याज दरों में 10 बीपीएस से 25 बीपीएस की वृद्धि की है. ये दरे 15 जून से प्रभावी होंगी. जिसके चलते एफडी करने वालों को 6 प्रतिशत से 7.25 प्रतिशत तक का रिटर्न मिल सकता है. वहीं वरिष्ठ नागरिकों के लिए  0.25 प्रतिशत अधिक रिटर्न को बढ़ाया है. 

एसबीआई में इतना बढ़ा एफडी ब्याज दर 
पीएनबी की तरह ही एसबीआई ने भी फिक्स्ड डिपॉजिट के ब्याज दरों पर बढ़ोतरी की है. भारतीय स्टेट बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर रिटर्न में 20 बेसिस पॉइंट तक की बढ़ोतरी की है, लेकिन फिक्स्ड डिपॉजिट पर बढ़ा हुआ ब्याज दर जमा करने की अवधि पर निर्भर करता है. वहीं यह नई दरें 2 करोड़ रुए से कम जमा करने पर लागू किया गया है. 

एक्सिस बैंक में इतना बढ़ा एफडी पर ब्याज दर 
पीएनबी और एसबीआई की तरह ही एक्सिस बैंक ने भी फिक्स्ड डिपॉजिट के साथ ही बचत खातों पर भी ब्याज दरें बढ़ाई है. एक्सिस बैंक ने 50 लाख रुपये से कम बैलेंस वाले बचत खातों पर ब्याज दरों को बढ़कर 3 फीसदी सालाना कर दिया है. इसके साथ ही एक्सिस बैंक 50 लाख रुपये और 800 करोड़ रुपये से काम खतों वाले बचत बैंक ग्राहकों को 3.50 प्रतिशत सालाना की दर से रिटर्न दे रहा है. 
 

Read more!

RECOMMENDED