Rajasthan Budget 2022: CM का कर्मचारियों को बड़ा तोहफा! पुरानी पेंशन स्कीम बहाल, सभी विधायकों को भी iPhone 13 किया गिफ्ट

ये राज्य के वो कर्मचारी होंगे जिन्होंने साल 2004 के बाद से सर्विस ज्वाइन की है. ये फैसला लोगों के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए लिया गया है.

Rajasthan Budget 2022
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 23 फरवरी 2022,
  • अपडेटेड 6:07 PM IST
  • बजट पेश करते हुए की घोषणा
  • विधायकों को भी दिया गया आईफोन गिफ्ट

बुधवार को राजस्थान के कर्मचारियों को बड़ा तोहफा मिला है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने नया बजट पेश करते हुए बड़ी घोषणाएं की हैं. इसमें पुरानी पेंशन स्कीम को भी बहाल करने का फैसला लिया गया है. ये राज्य के वो कर्मचारी होंगे जिन्होंने साल 2004 के बाद से सर्विस ज्वाइन की है. ये फैसला लोगों के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए लिया गया है.

बजट पेश करते हुए की घोषणा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट पेश करते हुए कहा, “हम सभी जानते हैं सरकारी सेवाओं से जुड़े कर्मचारी भविष्य के प्रति सुरक्षित महसूस करें तभी वे सेवाकाल में सुशासन के लिए अपना अमूल्य योगदान दे सकते हैं. अतः 1 जनवरी 2004 और उसके पश्चात नियुक्त हुए सभी कर्मचारियों के लिए मैं आगामी वर्ष से पूर्व पेंशन योजना लागू करने की घोषणा करता हूं.”

विधायकों को भी दिया गया आईफोन गिफ्ट 

राजस्थान सरकार ने बजट पेश करने के बाद सभी 200 विधायकों को आईफोन 13 (iPhone 13) गिफ्ट किया है. बजट के बाद विधानसभा में सभी विधायकों को एक बैग और उसमें आईफ़ोन रखकर मुख्यमंत्री ने बजट पढ़ने के लिए गिफ्ट किया है. आपको बताते चलें कि इस एक फोन की कीमत करीब एक लाख बीस हजार रुपये है. 

विधायकों को आईफोन

हालांकि, इसपर विधायकों का कहना है कि अगर सरकार ने इसे हमें दिया है तो हम इससे जनता का काम करेंगे.  कुछ विधायकों ने कहा कि हमारे पास तो दो दो आईफोन हैं, मगर तीसरे से ज्यादा काम होगा क्योंकि पहले वाला पुराना हो गया है. कुछ ने कहा कि सरकार दे रही है तो ले रहे हैं. सरकार की इस फोन योजना पर करीब दो करोड़ खर्च होने का अनुमान है. इससे पहले गहलोत ने आई पैड और लैपटॉप भी दिया था.
 
(इनपुट- शरत कुमार)


 
 
 

Read more!

RECOMMENDED