Gautam Singhania Announces Separation: 8 साल तक लिव-इन-रिलेशन, 32 साल तक चला रिश्ता, 2 बच्चे... 11 हजार करोड़ के साम्राज्य के मालिक गौतम सिंघानिया पत्नी Nawaz Modi से हुए अलग

रेमंड लिमिटेड के चेयरमैन गौतम सिंघानिया ने अपनी पत्नी से 32 साल का रिश्ता तोड़ लिया है. वो पत्नी नवाज मोदी से अलग हो गए हैं. उनकी दो बेटियां निहारिका और निशा सिंघानिया हैं. गौतम की पत्नी नवाज मशहूर वकील नादर मोदी की बेटी हैं और लॉ की पढ़ाई की हैं.

रेमंड ग्रुप के चेयरमैन गौतम सिंघानिया पत्नी नवाज मोदी से अलग हुए.
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 13 नवंबर 2023,
  • अपडेटेड 5:40 PM IST

रेमंड लिमिटेड के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर गौतम सिंघानिया का अपनी पत्नी से 32 साल का रिश्ता टूट गया है. सिंघानिया अपनी पत्नी नवाज मोदी से अलग हो गए हैं. गौतम ने इसका खुलासा एक्स पर एक पोस्ट शेयर करके किया. गौतम और नवाज के दो बच्चे हैं. जिनका नाम निहारिका और निसा है. गौतम सिंघानिया का पिता विजयपत सिंघानिया से भी विवाद रहा है. गौतम पर अपने पिता विजयपत को घर से निकालने का भी आरोप लगा है.

32 साल का टूटा रिश्ता-
गौतम सिंघानिया और नवाज मोदी ने 24 साल पहले शादी की थी. लेकिन अब दोनों अलग हो गए हैं. दोनों ने आपसी रजामंदी से अलग होने का फैसला किया है. इसका ऐलान गौतम सिंघानिया ने अपने एक्स पर एक पोस्ट शेयर करके किया. उन्होंने पोस्ट में लिखा कि इस बार की दिवाली पहले जैसी नहीं रहने वाली है. नवाज और मैं अलग-अलग रास्ते अपनाएंगे. एक कपल के तौर पर 32 साल साथ रहकर, माता-पिता के तौर पर ग्रो होकर और हमेशा एक-दूसरे के लिए मजबूती के साथ बने रहे. उन्होंने दोनों बेटियों निहारिका और निशा का जिक्र करते हुए लिखा कि जो हमारे दो अनमोल हीरे के लिए सबसे अच्छा होगा, हम वो करेंगे. गौतम सिंघानिया ने लोगों ने निजी फैसले का सम्मान करने की अपील भी की है. उन्होंने लिखा कि कृपया इस निजी फैसला का सम्मान करें और हमें इस रिश्ते के सभी पहलुओं को सेटल करने के लिए स्पेस दें. इस समय में पूरे परिवार के लिए आपकी शुभकामनाएं चाता हूं.

साल 1999 में हुई थी शादी-
58 साल के गौतम सिंघानिया ने साल 1999 में भारत के सॉलिसिटर नादर मोदी की बेटी नवाज मोदी से शादी की थी. इससे पहले 8 सालों तक दोनों लिव-इन-रिलेशन में रहे थे. इस शादी को लेकर नवाज के पिता राजी नहीं थे. शादी के वक्त पारसी नवाज 29 साल की थीं. नवाज मोदी आर्टिस्ट हैं और मुंबई में कई आर्ट एग्जीबिशन लगा चुकी हैं. नवाज मुंबई में बॉडी आर्ट फिटनेस सेंटर शुरू किया था. वो भारत में पिलेट्स और गाइरोटोनिक्स स्टूडियो खोलने वाली पहली महिला हैं. नवाज के पास भी लॉ की डिग्री है. नवाज जब 10 साल की थीं तो उनके माता-पिता अलग हो गए थे.

पिता से हुआ प्रापर्टी विवाद-
गौतम सिंघानिया का पिता विजयपत सिंघानिया से भी विवाद रहा. यह विवाद एक फ्लैट को लेकर शुरू हुआ था. जिसे उनके पिता विजयपत सिंघानिया बेचना चाहते थे. लेकिन गौतम ऐसा नहीं चाहते थे. यह मामला इतना बढ़ गया कि कोर्ट तक पहुंचा. इसकी वजह से दोनों के संबंध भी काफी बिगड़ गए. आपको बता दें कि विजयपत सिंघानिया ने रेमंड ग्रुप की स्थापना की थी. इस ग्रुप का गारमेंट में दबदबा है.

11 हजार करोड़ का है साम्राज्य-
गौतम सिंघानिया रेमंड ग्रुप के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर हैं. इस ग्रुप की नेटवर्थ करीब 11 हजार करोड़ रुपए है. रेमंड ग्रुप के पास क्लॉथ, डेनिम, इंजीनियरिंग और रियल एस्टेट और कंज्यूमर केयर समेत कई दूसरे बिजनेस भी हैं. कंपनी हाई क्वालिटी डेनिम सप्लाई करती है.

कारों के शौकीन हैं गौतम-
गौतम सिंघानिया कारों को शौकीन हैं. उनके पास लेम्बोर्गिनी, टेस्ला मॉडल एक्स, निसान स्काईलाइन जीटीआर, फरारी 258 इटालिया और ऑडी क्यू7 जैसी गाड़ियां हैं. जब गौतम 18 साल के हुए थे तो उनके पिता विजयपत ने उनको Premier Padmini 1100 कार गिफ्ट की थी.

ये भी पढ़ें:


  

Read more!

RECOMMENDED