Stock Market में लगाते हैं पैसा, तो इन कंपनियों के खरीदें शेयर, प्रोडक्ट पर मिलेगी भारी छूट

Shareholders Benefits: यहां हम कुछ ऐसी कंपनियों के बारे में बता रहे है जिनके शेयर खरीदने पर आपको उनके प्रोडक्ट्स पर अच्छा-खासा डिस्काउंट मिलेगा.

Shareholders Benefits
मृत्युंजय चौधरी
  • नई दिल्ली,
  • 01 जून 2022,
  • अपडेटेड 8:57 PM IST
  • Relaxo अपने शेयरहोल्डर्स को प्रोडक्ट्स पर देता है 30 फीसद डिस्काउंट
  • Titan शेयरहोल्डर्स को घड़ियों पर 15 प्रतिशत देता है छूट

स्टॉक मार्केट की तरफ लोगों का झुकाव धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है. इसके साथ ही लोग शेयर मार्केट में काफी रकम भी लगाते जा रहे है. वहीं बहुत से लोग बिना सोचे-समझे ही कई कंपनियों में पैसा लगा देते है. जिसके चलते उन्हें काफी नुकसान भी झेलना पड़ता है. हम यहां कुछ ऐसी कंपनियों के बारे में बता रहे हैं, जिनके शेयर खरीदने पर आपको फायदा ही फायदा होगा. इसके साथ ही इन कंपनियों के शेयर लेने पर आपको उनके प्रोडक्ट पर भी काफी छूट मिलेगी. 

IHCL 
इनडियन होटेलस् कंपनी लिमिटेड अपने शेयरहोल्डर के लिए ऑफर लेकर आया है. IHCL की तरफ से लायी गई इस योजना में शेयरहोल्डर्स को काफी फायदा होगा. IHCL के इस ऑफर के तहत आपको इस कंपनी का कम से कस एक शेयर खरीदना होगा. इसके साथ ही इसे खरीदने के बाद आपको शेयर को होल्ड करके रखना होगा. IHCL का शेयरहोल्डर होने के बाद आपको इसके सभी होटल में रूकने पर आपको 25 फीसद तक की छूट मिलेगी. इसके साथ ही कंपनी का शेयर खरीदने पर आपको वहां पर ठहरने, भोजन, स्पा समेत अन्य पर भी छूट मिलेगी. 

Bata India
IHCL की तरह ही तरह ही बाटा इंडिया भी अपने शेयरहोल्डर को इसी तरह का ऑफर देता है. अगर आप बाटा के शेयर खरीदते है तो आपको इसके प्रोडक्ट पर 20 फीसद तक का डिस्काउंट मिलेगा. इसके लिए आपको बाटा इंडिया का का कम से कम एक शेयर खरीदना होगा. बाटा का एक शेयर खरीदने पर आपको साल में एक बार किसी भी प्रोडक्ट पर 20 प्रतिशत तक छूट मिलेगी. 

Titan 
टाइटन अपने शेयरहोल्डर्स को डिस्काउंट कूपन देता है. टाइटन का शेयर खरीदने पर आपको उसके प्रोडक्ट पर डिस्काउंट मिलता है. टाइटन का शेयर खरीद कर उसे आपको होल्ड पर रखना होगा. टाइटन का शेयर खरीदने के बाद जब आप इसकी घड़ी खरीदने जाएंगे तो उनकी एक घड़ी पर 10 प्रतिशत का डिस्काउंट मिलेगा. 

Raymond
ऊपर बताए गए सभी कंपनियों की तरह ही रेमंड भी अपने शेयरहोल्डर्स को बेनिफिट्स देता है. रेमंड के शेयर खरीदने पर इनके प्रोडक्ट पर  शेयरहोल्डर्स को डिस्काउंट कूपन देते है. जिसका इतेमान आप रेमंड के कपड़े खरीदने के दौरान इस्तेमान कर सकते हैं. रेमंड का शेयरहोल्डर होने पर आपको उनके प्रोडक्ट पर 15 फीसद तक का डिस्काउंट मिलता है. 

Relaxo 
रिलैक्सो अपने शेयरहोल्डर को डिस्काउंट कूपन देता है. रिलैक्सो के शेयर लेने पर आपको उनके किसी भी प्रोडक्ट पर भारी डिस्काउंट मिलता है. इसके साथ ही आपको रिलैक्सो के शेयरहोल्डर होने पर आपको 5 डिस्काउंट कूपन कोड मिलते है. जिसका इस्तेमाल आप रिलैक्सो के प्रोडक्ट खरीदने के दौरान कर सकते है. रिलैक्सो के शेयर होने पर आपको उसके किसी भी प्रोडक्ट पर 30 फीसद तक छूट मिलती है. 

 

Read more!

RECOMMENDED