Shark Tank Season 3: शार्क टैंक सीजन तीन की नई जज हैं राधिका गुप्ता, जानिए उनके सफर के बारे में

Edelweiss MF की सीईओ राधिका गुप्ता नए जज के रूप में शार्क टैंक इंडिया 3 के पैनल में शामिल हो गई हैं. वह अनुभवी चेहरों और कई नए 'शार्क' के साथ दिखाई देंगी.

Radhika Gupta
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 07 नवंबर 2023,
  • अपडेटेड 12:47 PM IST
  • शार्क टैंक सीज़न 3 की जज
  • Edelweiss MF की सीईओ हैं राधिका गुप्ता

शार्क टैंक इंडिया के तीसरे सीजन की तैयारी की जा रही है. एक बार फिर देश के उद्यमी फंडिंग के लिए अपनी किस्मत आजमा सकेंगे. शो के शार्क पैनल में भी कई नए नाम जुड़ने जा रहे हैं. बिजनेसवुमन राधिका गुप्ता शो में जजों में से एक हैं. इससे पहले राधिका गुप्ता ने एडलवाइस मल्टी-स्ट्रैटेजी फंड्स के बिजनेस प्रमुख के रूप में लगभग तीन साल बिताए. इसके अलावा, वह एक प्रतिभाशाली लेखिका हैं और उन्हें विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) ने एक युवा वैश्विक नेता के तौर पर नामित किया है.

राधिका ने कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन की है और व्हार्टन स्कूल से अर्थशास्त्र में बीएससी. उन्होंने प्रबंधन और प्रौद्योगिकी में पेंसिल्वेनिया विश्वविद्यालय के जेरोम फिशर प्रोग्राम में भी भाग लिया. हालांकि, राधिका को अपने करियर अचीवमेंट्स से ज्यादा किसी और बात के लिए जाना जाता है.

'टूटी गर्दन वाली लड़की'
राधिका को लोग टूटी गर्दन वाली लड़की के तौर पर जाना जाता है. दरअसल, डिलीवरी के दौरान हुई समस्याओं के कारण, राधिका का जन्म गर्दन की हड्डी में फ्रैक्चर के साथ हुआ था, जिसके कारण उनका सिर हल्का झुका हुआ है. ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे के साथ एक साक्षात्कार में, राधिका गुप्ता ने बताया था कि सीईओ के पद पर आगे बढ़ने से पहले उन्हें कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा था और स्कूल में उनके भारतीय एक्सेंट और असमान गर्दन के लिए उन्हें चिढ़ाया जाता था. लोगों के ताने सुनने से लेकर देश की सबसे युवा चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर्स में से एक बनने तक राधिका गुप्ता ने एक लंबा सफर तय किया है. 

शार्क टैंक सीज़न 3 की जज
इस बार सीजन 3 के शार्क पैनल में बोट कंपनी के सह-संस्थापक और सीएमओ अमन गुप्ता, कारदेखो ग्रुप, इंश्योरेंसदेखो.कॉम के सीईओ और सह-संस्थापक अमित जैन और शादी.कॉम के संस्थापक और सीईओ अनुपम मित्तल जूरी में जगह बनाएंगे. उनके अलावा. अन्य शार्क हैं शुगर कॉस्मेटिक्स की सह-संस्थापक और सीईओ विनीता सिंह, लेंसकार्ट.कॉम के संस्थापक और सीईओ पीयूष बंसल और एमक्योर फार्मास्यूटिकल्स की कार्यकारी निदेशक, नमिता थापर. इस बार नए शार्कर्स में राधिका गुप्ता के साथ ज़ोमैटो के संस्थापक और सीईओ दीपिंदर गोयल और ओयो रूम्स के संस्थापक और सीईओ रितेश अग्रवाल और इनशॉर्ट्स के सीईओ, अज़हर इकबाल शामिल हैं.  

 

Read more!

RECOMMENDED