Elon Musk ने ट्विटर पर पूछा, टेस्ला के शेयर बेच दूं? जानिए क्या दिया यूजर्स ने जवाब.....

एलन मस्क के पास 30 जून तक टेस्ला के 17.5 करोड़ मिलियन शेयर हैं. उनकी कुल संपत्ति लगभग 338 बिलियन डॉलर है. बता दें, 300 बिलियन डॉलर का आंकड़ा पार करने वाले वे दुनिया के पहले शख्स हैं. एलन मस्क के इस ट्वीट पर अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल में सीनेटर रॉन वायडन ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है.

Elon Musk
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 08 नवंबर 2021,
  • अपडेटेड 1:09 PM IST
  • Elon Musk के इस Tweet पर 57.9 फीसदी यूजर्स ने कहा ‘हां’
  • एलन मस्क के पास 30 जून तक टेस्ला के 17.5 करोड़ मिलियन शेयर हैं
  • अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल में सीनेटर रॉन वायडन ने भी दी अपनी प्रतिक्रिया

रविवार को टेस्ला (Tesla) के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने अपनी कंपनी के 10 फीसदी शेयर बेचने का प्रस्ताव रखा तो इसपर सोशल मीडिया यूजर्स ने इसका समर्थन किया है. ट्विटर पर 62.8 मिलियन फॉलोअर्स वाले एलन मस्क ने अपनी कंपनी टेस्ला के शेयर्स बेचने को लेकर पोल (poll) किया था जिसके जवाब में यूजर्स ने यस (Yes) के ऑप्शन पर सबसे ज्यादा वोट दिए हैं. आपको बता दें, एलन ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए यूजर्स से पोल के माध्यम से राय मांगी थी. पोल के सवाल में उन्होंने पूछा था की क्या उन्हें टेस्ला में अपनी 10 फीसदी हिस्सेदारी बेच देनी चाहिए.  

एलन मस्क ने ट्वीट करते हुए लिखा, “कागज पर हुए लाभ को कर बचाव (Tax Savings)  का माध्यम कहा जा रहा है, इसलिए मैं टेस्ला की 10 फीसदी हिस्सेदारी बेचने की योजना बना रहा हूं. क्या आप इसका समर्थन करते हैं?”

57.9 फीसदी यूजर्स ने कहा ‘हां’

इस पोल के जवाब में ट्विटर यूजर्स ने जमकर हिस्सा लिया. इस पोल में लगभग 1 लाख 27 हजार से भी अधिक यूजर्स ने हिस्सा लिया. 57.9 फीसदी यूजर्स ने ‘Yes’ को वोट दिया है और 42.1 फीसदी यूजर्स ने ‘No’ को वोट दिया है. इस ट्वीट को अभी लगभग 24 हजार लोग रीट्वीट कर चुके हैं. पोल खत्म होने के बाद एलन मस्क ने कहा कि मैं किसी भी परिणाम को स्वीकार करने के लिए तैयार हूं. 

अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल में सीनेटर रॉन वायडन ने दी अपनी प्रतिक्रिया

एलन मस्क के इस ट्वीट पर अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल में सीनेटर रॉन वायडन ने अपनी प्रतिक्रिया देते गए हुए लिखा,  “दुनिया का सबसे धनी व्यक्ति कोई कर चुकाता है या नहीं, यह ट्विटर पोल के परिणामों पर निर्भर नहीं होना चाहिए. यह बिलियनेयर इनकम टैक्स का समय है.”

पहले पर एलन तो दूसरे पर हैं जेफ़ बेजोस 

रॉयटर्स के अनुसार, एलन मस्क के पास 30 जून तक टेस्ला के 17.5 करोड़ मिलियन शेयर हैं. उनकी कुल संपत्ति लगभग 338 बिलियन डॉलर है. बता दें, 300 बिलियन डॉलर का आंकड़ा पार करने वाले वे दुनिया के पहले शख्स हैं. वहीं, दूसरे नंबर पर अमेज़न के जेफ बेजोस हैं जिनकी कुल संपत्ति 202 अरब डॉलर है. 

 

Read more!

RECOMMENDED