Walmart Global Tech के इंडिया हेड होंगे बालू चतुर्वेदुला, HP, मोटोरोला जैसी कंपनियों में भी कर चुके हैं काम

बेंगलुरु में रहने वाले बालू चतुर्वेदुला भारत में वॉलमार्ट ग्लोबल टेक के दृष्टिकोण का नेतृत्व करने के लिए जिम्मेदार होंगे.

Walmart Company
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 05 जुलाई 2023,
  • अपडेटेड 8:28 AM IST
  • मोटोरोला, एचपी में भी किया है काम 
  • बालू चतुर्वेदुला ने हरि वासुदेव का स्थान लिया

बालू चतुर्वेदुला को वॉलमार्ट की टेक्नोलॉजी आर्म, वॉलमार्ट ग्लोबल टेक के भारत के लिए कंट्री हेड के रूप में नियुक्त किया गया है. बेंगलुरु के रहने वाले चतुर्वेदुला भारत में वॉलमार्ट ग्लोबल टेक का नेतृत्व करेंगे. 

कौन हैं बालू चतुर्वेदुला?
आपको बता दें कि बालू चतुर्वेदुला ने हरि वासुदेव का स्थान लिया, जो अब ग्लोबल टेक प्लेटफॉर्म के कार्यकारी उपाध्यक्ष के रूप में बेंटनविले, अर्कांसस में वैश्विक भूमिका निभाएंगे. बालू चतुर्वेदुला 2015 में वॉलमार्ट में शामिल हुए और अपने कार्यकाल के दौरान, उन्होंने पूर्ति तकनीक के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जो लागत कम करने और ग्राहकों को बिना किसी गलती से अच्छा अनुभव देने पर केंद्रित थी.  

चतुर्वेदुला ने भारत में सप्लाई चेन टेलेंट को आगे बढ़ाने में अद्भुत भूमिका निभाई है. बालू चतुर्वेदुला के लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, उन्होंने 2007 से 2015 तक सात वर्षों की अवधि में याहू में काम किया था. उन्हें 2011 में इंजीनियरिंग के निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया था और 2014 में याहू में इंजीनियरिंग के वरिष्ठ निदेशक के रूप में पदोन्नत किया गया था. 

मोटोरोला, एचपी में भी किया है काम 
अगस्त, 2007 में इंजीनियरिंग मैनेजर के रूप में याहू में शामिल होने से पहले चतुर्वेदुला ने 2004 से 2007 तक लगभग तीन वर्षों तक मोटोरोला में चीफ सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में भी काम किया. मोटोरोला में उन्होंने स्मार्टफोन और यूआई उत्पादन रिफ्रेश सायकिल को 18 से घटाकर छह महीने कर दिया था. 

बालू चतुर्वेदुला ने 1995 से 2002 तक सात वर्षों से अधिक समय तक एचपी में भी काम किया. आपको बता दें कि बालू चतुर्वेदुला के पास इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार में इंजीनियरिंग (बीई) में स्नातक की डिग्री है. चतुर्वेदुला के पास कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय, बर्कले से इंजीनियरिंग लीडरशिप प्रोग्राम में बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन और प्रबंधन की डिग्री भी है. 

 

Read more!

RECOMMENDED