गजब का टैलेंट ! दो अलग भाषाओं में दोनों हाथों से लिखती हैं एक साथ, जानें कौन हैं एक मिनट में 45 शब्द लिखने वाली आदि स्वरूपा

17 साल की आदि स्वरूपा केवल दोनों हाथों से दो भाषाओं में ही नहीं बल्कि 10 अलग-अलग स्टाइल में भी लिख सकती हैं. उन्होंने एक मिनट में सबसे तेज 40 शब्द लिखने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था.

आदि स्वरूपा
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 25 जुलाई 2022,
  • अपडेटेड 7:20 PM IST
  • 10 अलग-अलग स्टाइल में भी लिख सकती हैं आदि

कर्नाटक के मंगलुरु की आदी स्वरूपा नाम की एक लड़की में दोनों हाथों से लिखने का टैलेंट है. केवल दो हाथों से लिखने का ही नहीं बल्कि वह एक ही समय में अंग्रेजी और कन्नड़ दोनों भाषाओं में लिख सकती हैं. आदि 17 साल की हैं, जिन्होंने एक मिनट में सबसे तेज 40 शब्द लिखने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था. एक बार फिर आदि अपनी एक वीडियो वायरल होने के बाद सुर्खियों में हैं. 

उनका यह वीडियो बिजनेसमैन तानसु येगेन (Businessman Tansu Yegen)ने ट्विटर पर शेयर किया है. इस क्लिप में स्वरूपा को आप लिखते हुए देख सकते हैं. वह अपने दोनों हाथों में चॉक रखती है और प्रभावशाली गति से एक ब्लैकबोर्ड पर अंग्रेजी में लिखना शुरू करती है.  

3 इडियट्स के वीरू को याद कर रहे लोग

भारत से एंबिडेक्सटेरिटी वर्ल्ड रिकॉर्ड धारक आदि स्वरूपा एक मिनट मिनट में 45 शब्द लिख सकती हैं. स्वरूपा के इस वीडियो को ट्विटर पर 3.55 लाख से ज्यादा बार देखा गया. कई लोगों ने लड़की की तुलना 2009 की बॉलीवुड फिल्म 3 इडियट्स के कैरेक्टर डॉ वीरू सहस्त्रबुद्धे या वायरस से की. इस किरदार को अभिनेता बोमन ईरानी ने निभाया था, जो फिल्म में दोनों हाथों से एक साथ लिख सकते थे. 

10 अलग-अलग स्टाइल में लिख सकती हैं आदि 

आदि ने बताया था कि वह केवल दोनों हाथों से दो भाषाओं में ही नहीं बल्कि 10 अलग-अलग स्टाइल में भी लिख सकती हैं. इसमें यूनिडायरेक्शनल, ओपोसिट डायरेक्शन, राइट हैंड स्पीड, लेफ्ट हैंड स्पीड, रिवर्स रनिंग, मिरर इमेज, हेटेरो टॉपिक, हेटेरो लिंगुइस्टिक, एक्सचेंज, डांसिंग और ब्लाइंड फोल्ड शामिल है. 

ढाई साल की उम्र से ही की थी प्रेक्टिस 

आदि ने करीब ढाई साल की उम्र से ही दोनों हाथ से लिखने की प्रेक्टिस शुरू कर दी थी. वह रोजाना 30 पेज लिखती थी. लगातार प्रेक्टिस की वजह से आदि का दिमाग बाएं और दाएं दोनों हाथ से लिखने के लिए काम करने लगा. इसके अलावा वह म्यूजिक और पेंटिंग में भी रूचि रखती हैं. 

ये भी पढ़ें : 

Adi swarupa, hindi latest
 

Read more!

RECOMMENDED