Bihar Matric Result 2022 : आरा के अनुराग ने हासिल किया पांचवा स्थान, बनना चाहते हैं IAS ऑफिसर

बिहार मैट्रिक परीक्षा (Bihar Matric Result 2022)में आरा के अनुराग कुमार (Anurag kumar)ने पांचवा स्थान हासिल किया है. पिछले साल उनकी बहन ने भी टॉप 6 में जगह बनाई थी.

अनुराग कुमार ने बिहार मैट्रिक परीक्षा में किया टॉप
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 01 अप्रैल 2022,
  • अपडेटेड 3:33 PM IST
  • अनुराग कुमार ने बिहार मैट्रिक परीक्षा में किया टॉप
  • अनुराग कुमार एक दिन में पढ़ाई को देते हैं 9 घंटे

Bihar Matric Result 2022 : आरा के अनुराग कुमार ने बिहार मैट्रिक परीक्षा में टॉप पांचवा स्थान लाकर परिवार और जिले का नाम रौशन किया है. अनुराग के माता-पिता दोनों ही सरकारी शिक्षक हैं. अनुराग का कहना है कि उसकी कड़ी मेहनत और परिवार वालों की मदद से ही आज वह टॉप 5 की लिस्ट में शामिल हैं. वह आईएएस बनने का सपना देखते हैं. 

अनुराग को 500 में से 483 अंक मिले हैं. अनुराग ने बताया कि वो रोजाना 9 घंटे रोज पढ़ाई करते थे. अनुराग की मां रीता देवी ने बताया कि  कोरोना काल में बहुत दिक्कतें होती थी लेकिन, अनुराग अपनी पढ़ाई को लेकर हमेशा सीरियस रहता था. स्कूल बंद होने के दौरान हम दोनों ने इसके पढ़ाई को लेकर ध्यान ज्यादा दिया.  मेरा बेटा आईएएस बनना चाहता है. उसके सपनों को हम पूरा करेंगे. 

अनुराग की बहन भी रही हैं टॉपर 

वहीं, अनुराग के पिता का कहना है कि अपने बेटे की सफलता पर मुझे काफी नाज है. अगर मुझे उसकी पढ़ाई के लिए अपना खून भी बेचना पड़े तो वह इसके लिए भी तैयार हैं.  पढ़ाना पड़े तो मैं तैयार हूं. इससे पहले साल 2021 में अनुराग की बहन ने भी टॉप 6 में जगह बनाई थी. 

दरअसल, बिहार बोर्ड ने गुरुवार को मैट्रिक परीक्षा 2022 का रिजल्ट जारी कर दिया. इस बार की परीक्षा में 79.88 प्रतिशत परीक्षार्थी पास हुए हैं. हालांकि, फिलहाल छात्रों को उनके रिजल्ट की हार्ड कॉपिस नहीं दी जाएंगी. इसके लिए उन्हें अपने स्कूल से कॉन्टेक्ट करना होगा. 

(सोनू सिंह की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:  


 

Read more!

RECOMMENDED