Dennis Maliq Barnes: महज 16 साल की उम्र में डेनिस को 170 कॉलेज में मिला एडमिशन, अपनी उम्र वालों से करीब 2 साल पहले कर रहे हैं ग्रेजुएशन  

Dennis Maliq Barnes: महज 16 साल की उम्र में डेनिस को 170 कॉलेज में एडमिशन मिला है. इस वक्त डेनिस अपनी उम्र वालों से करीब 2 साल पहले ग्रेजुएशन कर रहे हैं.  

Admission Process
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 28 अप्रैल 2023,
  • अपडेटेड 8:26 PM IST
  • महज 16 साल की उम्र में डेनिस को 170 कॉलेज में मिला एडमिशन
  • गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड तक पहुंच गए हैं

स्कूल से निकलने के बाद हम अक्सर ये सोचते हैं कि किस कॉलेज में एडमिशन लेना चाहिए, लेकिन अमेरिका में एक छात्र को 170 कॉलेजों में स्वीकृति मिली है. साथ ही उसे $9 मिलियन डॉलर की स्कॉलरशिप भी ऑफर की गई है. लुइसियाना के 16 साल के छात्र डेनिस मलिक बार्न्स कहते हैं कि उनका इरादा इतने कॉलेज में एप्लीकेशन डालना नहीं था. लेकिन अगस्त 2022 में जब एप्लीकेशन प्रोसेस शुरू हुआ तो उन्होंने ज्यादा से ज्यादा कॉलेज में अप्लाई करना शुरू कर दिया. 

डेनिस ने सीएनएन को एक इंटरव्यू में बताया, "जैसे-जैसे मैंने और ज्यादा स्कूलों में अप्लाई किया, और स्कॉलरशिप वगैरह के लिए सब अप्रूव होता गया, वैसे वैसे मैं और भी अप्लाई करता चला गया. जब मैं इस 170 कॉलेज वाले नंबर पर पहुंचा तो मुझे ये बड़ा नहीं लग रहा था.”

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड तक पहुंच 

स्कूल के अधिकारियों के अनुसार, डेनिस बार्न्स ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है और वे गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड तक पहुंच गए हैं. डेनिस का जीपीए 4.98 है और वे दूसरों से करीब दो साल पहले ग्रेजुएशन कर रहा है. स्कूल के मुताबिक, डेनिस जब स्कूल आया था वह उस स्कूल के बारे में थोड़ा कन्फ्यूज था, लेकिन वह कंप्यूटर साइंस कोर्स लेना चाहता था. डेनिस ने तब कहा था कि वह नहीं जानता कि वह कहां जाना चाहता है. लेकिन वह कंप्यूटर साइंस के साथ आगे जाना चाहता है.”

क्या है इस सफलता का राज?

डेनिस बार्न्स से जब इंटरव्यू में पूछा गया कि उनकी इस सफलता का क्या राज है? ऐसे में डेनिस ने बताया कि इसके पीछे एक मजबूत सपोर्ट सिस्टम है. इस पूरे प्रोसेस में उनके परिवार और दोस्त हमेशा मौजूद रहे. साथ ही उन लोगों ने अपना विश्वास हमेशा डेनिस पर बनाए रखा. डेनिस इसपर कहते हैं, “अगर आप अपने स्कूल, अपनी शिक्षा को प्राथमिकता देते हैं और भगवान को साथ रखते हैं, तो आप निश्चित रूप से सफल होंगे, चाहे आप कुछ भी करें.” 


 

Read more!

RECOMMENDED