जल्द आएगा सीबीएसई बोर्ड के टर्म 1 का परिणाम, बोर्ड प्रवक्ता ने दी जानकारी

CBSE Term 1 Result 2022: चूंकि सीबीएसई ने टर्म 2 परीक्षाओं की तारीख जारी कर दी है, विशेषज्ञों ने बताया है कि सीबीएसई टर्म 2 डेट शीट 2022 की भी इसी सप्ताह जारी हो सकती है. हालांकि सटीक तारीख और समय अभी तक ज्ञात नहीं है, डेट शीट के लिए विद्यार्थियों को सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहना चाहिए.

CBSE Term 1 Result Updates
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 11 फरवरी 2022,
  • अपडेटेड 4:23 PM IST
  • रिजल्ट पर नहीं लिखा होगा पास-फेल 
  • इसी सप्ताह जारी हो सकती है टर्म 2 की डेट शीट

CBSE Term 1 Result 2022 Updates: सीबीएसई कक्षा 10 और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं के लिए टर्म 1 का परिणाम जल्द ही जारी किया जाएगा. कक्षा 10 और 12 के परिणाम कब घोषित किए जाएंगे, इस विषय पर एक सवाल का जवाब देते हुए, बोर्ड के प्रवक्ता रमा शर्मा ने हाल ही में कहा, "जब पुष्टि हो जाएगी तो आप सभी को बता देंगे." इस बीच बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्वाज ने बुधवार यानी 9 फरवरी को जानकारी दी कि सीबीएसई टर्म 2 बोर्ड परीक्षा ऑफलाइन होगी और 26 अप्रैल से शुरू होगी. 

रिजल्ट पर नहीं लिखा होगा पास-फेल 

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि सीबीएसई कक्षा 10 और कक्षा 12 के टर्म 1 के परिणाम को पास, फेल या अनिवार्य रिपीट के रूप में प्रकाशित नहीं किया जाएगा. अंतिम परिणाम टर्म 2 बोर्ड परीक्षा के बाद घोषित किया जाएगा. छात्र अपना स्कोर आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in, cbse.nic.in, cbse.gov.in और डिजिलॉकर वेबसाइट और ऐप के जरिए चेक कर सकते हैं.

इसी सप्ताह जारी हो सकती है टर्म 2 की डेट शीट

चूंकि सीबीएसई ने टर्म 2 परीक्षाओं की तारीख जारी कर दी है, विशेषज्ञों ने बताया है कि सीबीएसई टर्म 2 डेट शीट 2022 की भी इसी सप्ताह जारी हो सकती है. हालांकि सटीक तारीख और समय अभी तक ज्ञात नहीं है, डेट शीट के लिए विद्यार्थियों को सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहना चाहिए. सीबीएसई टर्म 1 परिणाम 2021-22 अभी तक जारी नहीं किया गया है और टर्म 1 परीक्षा तिथियों की घोषणा कर दी गई है. ऐसी अनिश्चितता के बीच, छात्र और शिक्षक अब चिंतित हो रहे हैं और बोर्ड से परिणाम घोषित होने की तारीख के बारे में अपडेट की मांग कर रहे हैं.


 

Read more!

RECOMMENDED