DU PG Admission 2024: 22 जून से शुरू होगी दिल्ली यूनिवर्सिटी में पोस्टग्रेजुएट दाखिलों की प्रक्रिया, यहां जानें पूरा शेड्यूल

दिल्ली विश्वविद्यालय 22 जून शाम 5 बजे से पोस्टग्रेजुएट कोर्सेज की दाखिला प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है. पहली आवंटन लिस्ट 22 जून को जारी होगी और इसके बाद छात्रों के दाखिले शुरू हो जाएंगे.

DU PG Admission 2024
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 21 जून 2024,
  • अपडेटेड 7:00 AM IST
  • 22 जून को जारी होगी डीयू की पहली आवंटन सूची
  • 5 जुलाई को रिलीज होगी दूसरी लिस्ट

दिल्ली विश्वविद्यालय ने 22 जून शाम 5 बजे से CSAS पोर्टल पर पोस्टग्रेजुएट दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है. इच्छुक छात्र डीयू प्रवेश 2024 प्रक्रिया के लिए आधिकारिक वेबसाइट - admission.uod.ac.in. पर रजिस्टर कर सकते हैं.

दिल्ली विश्वविद्यालय ने ऑफिशियल शेड्यूल जारी किया है. जिसके अनुसार, पहली आवंटन सूची 22 जून को शाम 5 बजे जारी की जाएगी, और उम्मीदवारों के पास अपनी आवंटित सीटों को स्वीकार करने के लिए 26 जून तक का समय होगा. ऑनलाइन एप्लिकेशन को वेरिफाई और एप्रुव करने के लिए उम्मीदवारों के पास 27 जून शाम 4:59 बजे तक का समय होगा. पहली सूची के लिए ऑनलाइन फीस पेमेंट की आखिरी तारीख 28 जून शाम 4:59 बजे तक है. 

5 जुलाई को रिलीज होगी दूसरी लिस्ट
डीयू की दूसरी आवंटन सूची 2 जुलाई को शाम 5 बजे जारी की जाएगी. उम्मीदवारों के पास अपनी आवंटित सीटों को स्वीकार करने के लिए 6 जुलाई तक का समय होगा. ऑनलाइन आवेदन को वेरिफाई और एप्रुव करने के लिए उम्मीदवारों के पास 8 जुलाई शाम 4:59 बजे तक का समय होगा. दूसरी लिस्ट के तहत फीस पेमेंट की आखिरी तारीख 9 जुलाई है.

मिड-एंट्री प्रोसेस 11 जुलाई शाम 5 बजे से 13 जुलाई शाम 5 बजे तक उपलब्ध रहेगी. 

अतिरिक्त कोटे के तहत दाखिला 
अतिरिक्त कोटा (सीडब्ल्यू, खेल और वार्ड) और परफर्मेंस बेस्ड प्रोग्राम्स (एमएफए, एमए संगीत, बीपीएड, एमपीएड) लिस्ट के साथ आवंटन और दाखिले का तीसरा दौर 16 जुलाई को जारी किया जाएगा और उम्मीदवारों के पास इसे स्वीकार करने के लिए 19 जुलाई तक का समय होगा. ऑनलाइन एप्लिकेशन को वेरिफाई और एप्रुव करने के लिए उम्मीदवारों के पास 20 जुलाई शाम 4:59 बजे तक का समय होगा. इस लिस्ट के तहत पेमेंट करने की आखिरी तारीख 21 जुलाई है.

अगर इस प्रक्रिया के बाद कोई खाली सीटें बचती हैं तो यूनिवर्सिटी और राउंड्स की घोषणा कर सकती है. 

 

Read more!

RECOMMENDED