DU Admission Updates: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने शुरू किया एडमिशन प्रोसेस, UG प्रोग्राम वाले पहले ही पढ़ लें पूरी डिटेल्स 

Delhi University: डीयू के कॉलेजों में 71,000 सीटें हैं. पिछले साल की तरह इस साल भी कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) के स्कोर के आधार पर ही एडमिशन दिए जाएंगे.

DU Admission Updates
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 14 जून 2023,
  • अपडेटेड 5:01 PM IST
  • कॉलेज में होंगी 71,000 सीटें 
  • DU ने शुरू किया एडमिशन प्रोसेस

दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) ने कॉमन सीट एलोकेशन सिस्टम (CSAS) के लॉन्च के साथ बुधवार को नए एकेडमिक सेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. जो लोग साल 2023-24 के लिए अंडर ग्रेजुएशन प्रोग्राम में एडमिशन लेने की सोच रहे हैं वे डीयू की आधिकारिक वेबसाइट ugadmission.uod.ac.in पर जाकर देख सकते हैं. यूनिवर्सिटी 68 कॉलेजों में 78 अंडर ग्रेजुएट प्रोग्राम की पेशकश कर रहे हैं. इसके अलावा इसमें 198 बीए प्रोग्राम कॉम्बिनेशन हैं. 

कॉलेज में होंगी 71,000 सीटें 

डीयू के कॉलेजों में 71,000 सीटें हैं. पिछले साल की तरह इस साल भी कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी) के स्कोर के आधार पर ही एडमिशन दिए जाएंगे. कुलपति योगेश सिंह ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा, "एडमिशन प्रोसेस शुरू हो गया है. हम आज CSAS-UG ओपन कर रहे हैं. छात्र यूजी प्रोग्राम के लिए अप्लाई कर सकते हैं CSAS के माध्यम से बीए फाइन आर्ट्स के लिए कॉलेज ऑफ आर्ट्स में एडमिशन होगा." वीसी ने स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग और एनसीडब्ल्यूईबी के लिए प्रवेश प्रक्रिया भी शुरू की है. 

कितनी होगी फीस? 

इसके अलावा, रजिस्ट्रेशन फीस भी देनी होगी. अनारक्षित और अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) के उम्मीदवारों के लिए 250 रुपये फीस होगी और अनुसूचित जाति (SC), अनुसूचित जनजाति (ST) और विकलांग व्यक्ति (PwD) उम्मीदवारों के लिए रजिस्ट्रेशन फीस 100 रुपये है. खेल और ECA कोटा के तहत प्रवेश लेने वालों को भी अलग से पेमेंट करनी होगी.

 

Read more!

RECOMMENDED