DU Admission 2022: 18 अक्टूबर को आएगी DU की पहली लिस्ट, कल तक है फॉर्म सुधार का मौका, जानिए सबकुछ

DU Admission 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) एडमिशन 2022 फेज 3 शेड्यूल जारी कर दिया गया है. यूनिवर्सिटी की ओर से पहली मेरिट लिस्ट 18 अक्टूबर को जारी की जाएगी.

Representational Image
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 11 अक्टूबर 2022,
  • अपडेटेड 1:53 PM IST
  • DU की पहली मेरिट लिस्ट 18 अक्टूबर को होगी जारी
  • दिसंबर से शुरू होगा नया सेशन

दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) ने कॉमन सीट एलोकेशन सिस्टम (CSAS) फेज 3 शेड्यूल आज जारी कर दिया है. CSAS फेज 3 शेड्यूल के अनुसार, DU UG प्रवेश 2022 के लिए पहली मेरिट लिस्ट 18 अक्टूबर को जारी की जाएगी. विश्वविद्यालय ने DU एडमिशन 2022 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ाने का भी निर्णय लिया है. 

अब उम्मीदवारों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 12 अक्टूबर 2022 शाम 4:59 बजे तक है. इससे पहले अंतिम तारीख 10 अक्टूबर, 2022 थी. उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं और आधिकारिक वेबसाइट - ugadmission.uod.ac.in है. 

ये रहेगा पूरा शेड्यूल
डीयू के मुताबिक, सीएसएएस के तीसरे राउंड की आवंटन प्रक्रिया 4 से 15 नवंबर तक और राउंड वन स्पॉट एलोकेशन राउंड 17 नवंबर को होगा.

  • पहली मेरिट लिस्ट 18 अक्टूबर को शाम पांच बजे जारी की जाएगी. छात्र 21 अक्टूबर को शाम 5 बजे तक मेरिट सूची के आधार पर दाखिले का दावा कर सकते हैं. 
  • दस्तावेज सत्यापन की प्रक्रिया 22 अक्टूबर को समाप्त होगी और उम्मीदवारों को 24 अक्टूबर को भुगतान करने के लिए शाम 5 बजे तक का समय दिया जाएगा. 
  • तीसरी और अंतिम मेरिट सूची के तहत प्रवेश पाने वाले छात्र 26 नवंबर तक ऑनलाइन फीस का भुगतान कर सकते हैं और उसके बाद ही नया सत्र शुरू होगा.

दिसंबर से शुरू होगा नया सेशन
शिक्षकों का मानना ​​है कि मौजूदा कार्यक्रम के तहत विश्वविद्यालय का नया सेशन दिसंबर में शुरू हो जाएगा. डीयू ने यूजी प्रोग्राम में प्रवेश के लिए कॉमन सीट अलॉटमेंट सिस्टम (सीएसएएस) का दूसरा फेज 26 सितंबर से शुरू किया था और यह 10 अक्टूबर को समाप्त होने वाला था, जिसे अब बढ़ाकर 12 अक्टूबर कर दिया गया है.
 
CUET (UG) परीक्षा के आधार पर, जिन उम्मीदवारों ने पहले फेज में अपनी आवेदन प्रक्रिया को सफलतापूर्वक पूरा किया है, उन्हें दूसरे चरण में, अपनी पसंद के कोर्स और कॉलेज का चयन करना होगा. यूजी प्रोग्राम्स में दाखिले के लिए आवेदन पत्र जमा करने की सुविधा के लिए विश्वविद्यालय ने एक ऑनलाइन मंच सीएसएएस का गठन किया है. 

डीयू के अनुसार, विश्वविद्यालय सीएसएएस पोर्टल के माध्यम से आवेदन करने वाले छात्रों के सीयूईटी स्कोर के आधार पर कट-ऑफ सूची जारी करेगा. पोर्टल पर करेक्शन विंडो 12 अक्टूबर को शाम 4:59 बजे तक खुली रहेगी. 

 

Read more!

RECOMMENDED