NEET PG Counselling 2022: जारी हुआ नीट पीजी काउंसलिंग के मॉप-अप राउंड का फाइनल रिजल्ट, ऐसे करें चेक

मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने शनिवार को नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट पोस्ट ग्रेजुएट (NEET PG) काउंसलिंग 2022 मॉप-अप राउंड का फाइनल रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर जारी कर दिया है.

नीट पीजी काउंसलिंग
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 19 नवंबर 2022,
  • अपडेटेड 9:57 PM IST
  • उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर देख सकते हैं परिणाम 
  • 20 नवंबर से 24 नवंबर तक आवंटित संस्थान में ऑनलाइन रिपोर्ट करें

मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने शनिवार को नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट पोस्ट ग्रेजुएट (NEET PG) काउंसलिंग 2022 मॉप-अप राउंड का फाइनल रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर जारी कर दिया है. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मॉप-अप राउंड का सीट आवंटन परिणाम देख सकते हैं. इससे पहले 18 नवंबर को अंतरिम परिणाम जारी किया गया था, इसके खिलाफ प्राप्त शिकायतों पर विचार करने और उनके निपटान के बाद एमसीसी ने नीट पीजी मॉप-अप राउंड का अंतिम परिणाम जारी किया है.  इसके साथ ही मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ने रिपोर्टिंग टाइम भी जारी किया है, उम्मीदवारों को 20 नवंबर से 24 नवंबर तक आवंटित संस्थान में ऑनलाइन रूप से रिपोर्ट करना होगा. 

शॉर्ट लिस्ट उम्मीदवारों के लिए निर्देश
एमसीसी ने अधिसूचना में कहा कि सभी उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि नीट पीजी काउंसलिंग 2022 के तहत एमडी, एमएस, डिप्लोमा, एमडीएस, पीजी डीएनबी कोर्स के लिए आयोजित मॉप-अप राउंड का रिजल्ट जारी हो चुका है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अंतिम परिणाम घोषित होने के बाद ही आवंटित कॉलेज / संस्थान से संपर्क करें और एमसीसी वेबसाइट से आवंटन पत्र डाउनलोड करने के बाद ही वहां जाएं. एमसीसी ने जिन उम्मीदवारों को फाइनल रिजल्ट में शॉर्ट लिस्ट किया है, उन्हें आवश्यक दस्तावेजों के साथ आवंटित कॉलेजों में पहुंचना होगा. उम्मीदवारों को आवंटित कॉलेजों में जाकर आवश्यक दस्तावेज जमा करने होंगे. एमसीसी उम्मीदवारों को रिपोर्ट करने की अंतिम तिथि और अन्य विवरण के लिए एक नया कार्यक्रम जारी करेगा.

मॉप-अप राउंड का फाइनल रिजल्ट ऐसे देखें
1. सबसे पहले उम्मीदवारों को एमसीसी की आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर जाना होगा.
2. इसके बाद नीट पीजी काउंसलिंग मॉप-अप राउंड पर क्लिक करें.
3. अब अंतिम परिणाम नीट पीजी 2022 मॉप अप राउंड एमडी एमएस डीएनबी के लिंक का चयन करें.
4. यहां अपने नीट पीजी रोल नंबर, पासवर्ड और सुरक्षा पिन के साथ लॉग इन करना होगा.
5. अब आपका अंतिम परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा.
6. उम्मीदवार यहां से फाइनल रिजल्ट डाउनलोड कर लें.
7. अब उम्मीदवार भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट कॉपी अपने पास सुरक्षित रखें.


 

Read more!

RECOMMENDED