Gate 2022 Admit Card: बदल सकती है GATE 2022 की तारीख, एडमिट कार्ड की रिलीज पर फिर लगी रोक

एडमिट कार्ड की तारीख के अलावा, परीक्षा की तारीखों में भी एक महत्वपूर्ण बदलाव किया गया है. ताजा अपडेट के मुताबिक वेबसाइट पर GATE 2022 की परीक्षा तिथियों के आगे अब टेंटेटिव यानी अस्थाई मार्क कर दिया गया है. इससे ये संकेत मिलते हैं कि परीक्षा तिथियों में भी बदलाव किए जा सकते हैं.

संस्थान वर्तमान में स्थिति को ऑब्जर्व कर रहा है.
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 07 जनवरी 2022,
  • अपडेटेड 10:23 AM IST
  • परीक्षा तिथियों के आगे लिख दिया गया है ‘टेंटेटिव’
  • वेबसाइट पर उपलब्ध कराए जाएंगे सारे अपडेट

इंजीनियरिंग की सबसे महत्वपूर्ण परीक्षा ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट (GATE) 2022 का एडमिट कार्ड के रिलीज पर एक बार फिर अस्थायी रूप से रोक लगा दी गई है. बता दें, इस एग्जाम का एडमिट कार्ड 4 जनवरी को जारी होने वाला था लेकिन ऐसा नहीं हुआ. उसके बाद यह कयास लगाए जा रहे थे कि आज यानी 7 जनवरी को GATE 2022 के एडमिट कार्ड  रिलीज हो सकते हैं. परीक्षा आयोजित कर रहे  भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, खड़गपुर ने 7 जनवरी की रिलीज को स्थगित करने के बाद तारीख को आगे नहीं बढ़ाया है. इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर आए ताजा अपडेट के मुताबिक, GATE 2022 एडमिट कार्ड जल्द जारी किए जा सकते हैं.

परीक्षा तिथियों के आगे लिख दिया गया है ‘टेंटेटिव’

एडमिट कार्ड की तारीख के अलावा, परीक्षा की तारीखों में भी एक महत्वपूर्ण बदलाव किया गया है. ताजा अपडेट के मुताबिक वेबसाइट पर GATE 2022 की परीक्षा तिथियों के आगे अब टेंटेटिव यानी अस्थाई मार्क कर दिया गया है. इससे ये संकेत मिलते हैं कि परीक्षा तिथियों में भी बदलाव किए जा सकते हैं. इस बात में कोई संदेह नहीं है कि इन सब के पीछे,  देश में तेजी से बढ़ रही कोविड मामलों की संख्या है, जिसने 'खतरनाक तीसरी लहर' की आशंका को बढ़ा दिया है. संस्थान वर्तमान में स्थिति को ऑब्जर्व कर रहा है और उसके मुताबिक फैसला लेने के लिए प्रतीक्षा कर रहा है. 

वेबसाइट पर उपलब्ध कराए जाएंगे सारे अपडेट 

यहां आपको बता दें कि परीक्षा में देरी या टाले जाने के बारे में अभी तक कोई ऑफिशियल नोटिफिकेशन नहीं आया है. हालांकि, स्थिति को देखते हुए संभावना जताई जा रही है कि कुछ बदलाव हो सकते हैं. GATE 2022 की परीक्षा की तारीख, एडमिट कार्ड डाउनलोड या किसी अन्य महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में अपडेट पेज पर उपलब्ध कराया जाएगा. इसलिए जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया है, वो किसी भी महत्वपूर्ण अपडेट या जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट देखते रहें.

 

Read more!

RECOMMENDED