हिमाचल प्रदेश बोर्ड के विद्यार्थियों का इंतजार हुआ खत्म, कल जारी किए जाएंगे परिणाम

हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन द्वारा HPBOSE टर्म 1 परिणाम 2021-22 आज या कल जारी किया जा सकता है. जिन उम्मीदवारों ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा दी है, वे अपना परिणाम एचपीबीओएसई की आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org पर देख सकते हैं. इस रिजल्ट में कोई मेरिट सूची नहीं होगी क्योंकि यह पहले सेमेस्टर का रिजल्ट है.

दूसरे सेमेस्टर की परीक्षाएं मार्च में होंगी.
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 08 फरवरी 2022,
  • अपडेटेड 4:46 PM IST
  • बोर्ड के अध्यक्ष ने दी जानकारी 
  • कैसे जांचें एचपी बोस टर्म 1 परिणाम

हिमाचल प्रदेश के विद्यार्थियों का इंतजार अब खत्म होने वाला है. हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन द्वारा HPBOSE टर्म 1 परिणाम 2021-22 आज या कल जारी किया जा सकता है. जिन उम्मीदवारों ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा दी है, वे अपना परिणाम एचपीबीओएसई की आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org पर देख सकते हैं. इस रिजल्ट में कोई मेरिट सूची नहीं होगी क्योंकि यह पहले सेमेस्टर का रिजल्ट है. दूसरे सेमेस्टर की परीक्षाएं मार्च में होंगी.

बोर्ड के अध्यक्ष ने दी जानकारी 

HPBOSE के अध्यक्ष सुरेश कुमार सोनी ने कहा कि बोर्ड परिणामों को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया में है. उन्होंने कहा, “इसे संकलित कर लिया गया है और हम यह सुनिश्चित करने के लिए वेटेज की दोबारा जांच कर रहे हैं कि कहीं कोई गलती तो नहीं है. इसे आज या कल प्रकाशित किया जा सकता है. अगर आज हम इसे शाम 5 बजे तक नहीं कर पाते तो कल ये परिणाम जरूर आ जाएंगे.

कैसे जांचें एचपी बोस टर्म 1 परिणाम
 
1. एचपीबीओएसई की आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org पर जाएं.

2. होमपेज पर जाएं और HPBOSE कक्षा 10वीं और 12वीं के परिणाम के लिंक पर क्लिक करें.

3. आपकी जानकारी डालें.

4. आपका रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा.

5. रिजल्ट देखने के बाद भविष्य के लिए एक कॉपी सेव कर लें.


 

Read more!

RECOMMENDED