TGT-PGT Exam 2022 : टीजीटी-पीजीटी शिक्षक भर्ती परीक्षा की तिथि जारी, 28 नवंबर से 1 दिसंबर तक चलेगा एग्जाम

नवोदय विद्यालय समिति (एनवीएस) ने टीजीटी-पीजीटी शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए तिथि जारी कर दी है. ऑनलाइन परीक्षा 28 नवंबर से एक दिसंबर 2022 तक ली जाएगी. जिन उम्मीदवारों ने भी नवोदय टीजीटी-पीजीटी शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने के लिए आवेदन किया है वे सभी आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर उपलब्ध शेड्यूल की जांच कर सकते हैं.

नवोदय विद्यालय समिति.
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 04 नवंबर 2022,
  • अपडेटेड 3:58 PM IST
  • उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर शेड्यूल की कर सकते हैं जांच 
  • एनवीएस कुल 1616 पदों पर करेगी भर्ती, एडमिट कार्ड परीक्षा की तारीख से 10-15 दिन पहले होगा जारी  

नवोदय विद्यालय समिति (एनवीएस) ने टीजीटी-पीजीटी शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए तिथि जारी कर दी है. ऑनलाइन परीक्षा 28 नवंबर से एक दिसंबर 2022 तक ली जाएगी. जिन उम्मीदवारों ने भी नवोदय टीजीटी-पीजीटी शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने के लिए आवेदन किया है वे सभी आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर उपलब्ध शेड्यूल की जांच कर सकते हैं. एनवीएस एडमिट कार्ड अभी जारी नहीं किया गया है. यह परीक्षा की तारीख से 10 से 15 दिन पहले नामित पोर्टल पर डाउनलोड करने के लिए जारी किया जाएगा. एडमिट कार्ड के बिना परीक्षा में प्रवेश होने की अनुमति नहीं दी जाएगी. 
उम्मीदवार एडमिट कार्ड पर जारी होने पर उसपर लिखे निर्देशों को ध्यान से पढ़ लें. उसपर लिखे निर्देशों का केंद्र पर पालन किया जाना चाहिए. डाक के माध्यम से कोई अलग से प्रवेश पत्र नहीं भेजा जाएगा. नवोदय विद्यालय समिति की ओर से  प्रधानाचार्य, स्नातकोत्तर शिक्षक, प्रशिक्षित स्नातक शिक्षकों सहित कुल 1616 पदों के लिए भर्ती अभियान चलाया जा रहा है.

उम्मीदवारों का कैसे होगा चयन 
उम्मीदवारों को कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) और साक्षात्कार में उनके प्रदर्शन के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. एनवीएस परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी. परीक्षा केंद्र पूरे भारत में होगा. परीक्षा सफलतापूर्वक आयोजित होने के बाद परिणाम सामने आएगा. एनवीएस परिणाम उसकी आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित किया जाएगा. उम्मीदवार अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर और पासवर्ड के साथ लॉग इन कर परीक्षा परिणाम जान सकते हैं. 

 

Read more!

RECOMMENDED