शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, राजीव गांधी टेक्निकल यूनिवर्सिटी की परीक्षा ऑनलाइन कराने का आदेश

शिवराज सरकार ने राजीव गांधी टेक्निकल यूनिवर्सिटी की परीक्षा ऑनलाइन कराने का आदेश जारी किया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी. छात्र ऑफलाइन परीक्षा कराने का विरोध कर रहे थे.

शिवराज सिंह चौहान, मुख्यमंत्री, मध्य प्रदेश
gnttv.com
  • भोपाल,
  • 06 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 5:14 PM IST
  • ओमिक्रॉन के चलते शिवराज सरकार ने लिया फैसला
  • सीएम शिवराज ने ट्वीट कर दी जानकारी
  • पिछले दिनों परीक्षा ऑफलाइन कराने का जारी हुआ था आदेश

देश में कोरोना के ओमिक्रोन वेरिएंट के बढ़ते मामलों को देखते हुए मध्यप्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला किया है. सरकार ने फैसला किया है कि राजीव गांधी टेक्निकल यूनिवर्सिटी की परीक्षा ऑनलाइन मोड में करवाई जाएगी. यूनिवर्सिटी के छात्र पिछले कुछ समय से इसकी मांग भी कर रहे थे.

सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर इसकी जानकरी दी. सीएम ने बताया कि 'विद्यार्थियों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए उनकी सुविधा के लिए राजीव गांधी प्रौद्योगिकी यूनिवर्सिटी (#RGPV) की परीक्षाओं को ऑफलाइन की जगह ऑनलाइन कराने का निर्णय लिया है. विद्यार्थी खूब मन लगाकर पढ़ाई करें और सफलता प्राप्त करें.

 

पहले ऑफलाइन परीक्षा का जारी हुआ था आदेश
बता दें कि हाल ही में उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग इस सत्र की परीक्षा ऑफलाइन कराने का आदेश जारी किया था. लेकिन छात्रों ने इसका विरोध किया था और कोरोना के बढ़ते मामलों का हवाला दिया था. राजीव गांधी टेक्निकल यूनिवर्सिटी में बकायदा छात्रों ने बीते दिनों प्रदर्शन भी किया था. इसको देखते हुए सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं ऑनलाइन मोड में करवाने का आदेश जारी किया है.

तेजी से बढ़ रहे ओमिक्रॉन के मामले
देश में अब तक ओमिक्रॉन के 27 मामले सामने आए हैं. आधे से ज्यादा केस महाराष्ट्र में हैं. महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के अब तक कुल 14 केस मिले हैं. राजस्थान में 9, कर्नाटक में 2, दिल्ली और गुजरात में भी एक-एक केस मिले हैं. मध्य प्रदेश में अब तक ओमिक्रॉन का कोई मामला सामने नहीं आया है.

भोपाल से रवीश पाल सिंह की रिपोर्ट

Read more!

RECOMMENDED