Linkedin's 2023 Top Companies: ये हैं काम करने के लिए देश की टॉप 25 कंपनियां, LinkedIn ने जारी की 2023 की लिस्ट 

LinkedIn ने काम करने के लिए देश की टॉप 25 कंपनियों की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज को पहला स्थान मिला है. जबकि दूसरे स्थान पर अमेजन रही है.

Linkedin's 2023 Top Companies
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 20 अप्रैल 2023,
  • अपडेटेड 11:15 PM IST
  • टॉप 25 कंपनियों की लिस्ट हुई जारी
  • इस साल आया है लिस्ट में बदलाव 

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) ने लिंक्डइन की भारत की 25 टॉप कंपनियों की लिस्ट में पहला स्थान हासिल किया है. लिंक्डइन टॉप कंपनियों के इस सातवें साल की लिस्ट में टेक्नोलॉजी से लेकर फाइनेंस और गेमिंग सेक्टर वाली कंपनियां भी शामिल हैं. लिंक्डइन की इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर अमेजन आई है. ये लिस्ट 8 मापदंडों के आधार पर तय की गई है. साथ ही इस लिस्ट में जिन कंपनियों ने अपने कर्मचारियों की संख्या के 10% से अधिक की छंटनी की घोषणा की थी, उन्हें अयोग्य माना गया. 

काम करने के लिए टॉप 25 कंपनियों की लिस्ट 

1. टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज

2. अमेजन

3. मॉर्गन स्टेनली

4. रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड

5. मैक्वेरी ग्रुप

6. डेलॉइट

7. एनएवी फंड एडमिनिस्ट्रेशन ग्रुप

8. श्नाइडर इलेक्ट्रिक

9. वायट्रिस

10. रॉयल कैरेबियन ग्रुप

11. विटेस्को टेक्नोलॉजीज

12. एचडीएफसी बैंक

13. मास्टरकार्ड

14. यूबी

15. आईसीआईसीआई बैंक

16. जिप्टो

17. एक्सपीडिया ग्रुप

18. ईवाई

19. जेपी मॉर्गन चेस एंड कंपनी

20. ड्रीम 11 (ड्रीम स्पोर्ट्स)

21. सिंक्रोनी 

22. गोल्डमैन सैक्स

23. वेरिंट

24. गेम्स24x7

25. टेकमिंट

इस साल आया है लिस्ट में बदलाव 

इस साल की लिस्ट में इस बार बदलाव आया है. जैसे पहले टेक कंपनियां टॉप पर रहती थीं. लेकिन इसबार फाइनेंशियल सर्विस, ऑयल एंड गैस, प्रोफेशनल सर्विस, मैन्युफैक्चरिंग और गेमिंग की कंपनियों ने अपनी जगह बनाई है. इसके साथ, कंपनियों का एक बड़ा हिस्सा, यानी 25 में से 10 कंपनियां, फाइनेंशियल सर्विस/बैंकिंग/फिनटेक स्पेस से हैं, जिनमें मैक्वेरी ग्रुप (5), एचडीएफसी बैंक (11), मास्टरकार्ड (12), और यूबी जैसी कंपनियां शामिल हैं. साथ ही इसमें टॉप लोकेशन के रूप में बेंगलुरु पहले स्थान पर रहा. इसके बाद मुंबई, हैदराबाद, दिल्ली और पुणे का स्थान है.

कैसे बनाई गई है लिस्ट?

गौरतलब है कि 2023 की टॉप कंपनियों की लिस्ट 8 कारकों को ध्यान में रखकर बनाई गई है. जिसमें करियर प्रोग्रेशन, स्किल ग्रोथ, कंपनी स्टेबिलिटी, एक्सटर्नल अपॉर्चुनिटी, कंपनी एफिनिटी, जेंडर डाइवर्सिटी, एजुकेशनल बैकग्राउंड और कंपनी में कर्मचारी का स्टेटस आदि शामिल हैं. इसके अलावा एक्सीडेंट और छंटनी जैसे कारकों पर भी विचार किया गया. 


 

Read more!

RECOMMENDED