UGC NET 2024 Admit Card: यूजीसी नेट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड, जानें दिक्‍कत होने पर क्‍या करें

UGC NET Exam 2024: यूजीसी नेट परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स अपना आवेदन संख्या और जन्मतिथि के साथ एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन करके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. अभी 28 अगस्त, 29 और 30 अगस्त को होने वाली परीक्षा लिए प्रवेश पत्र जारी किए गए हैं. 

Symbolic Photo
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 27 अगस्त 2024,
  • अपडेटेड 8:13 PM IST
  • 2 से 4 सितंबर 2024 को होने वाली परीक्षा के लिए बाद में जारी किए जाएंगे एडमिट कार्ड 
  • एग्जाम के दिन एडमिट कार्ड की फोटो कॉपी जरूर रखें साथ

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 30 अगस्त 2024 तक होने वाली यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट यानी UGC NET 2024 के एडमिट कार्ड (Admit Card) जारी कर दिए हैं. जो स्टूडेंट्स 28 अगस्त, 29 और 30 अगस्त को होने वाली परीक्षाओं में हिस्सा लेने वाले हैं. वे एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. 

 एडमिट कार्ड पर दिए निर्देशों का करें पालन 
आपको मालूम हो कि जन्माष्टमी पर्व के कारण 26 अगस्त 2024 को होने वाली परीक्षा को 27 अगस्त तक स्थगित कर दिया गया था. एनटीए ने 21, 22 और 23 अगस्त को होने वाली परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड पहले ही जारी कर दिया था. 2 सितंबर, 3 और 4 सितंबर 2024 को होने वाली यूजीसी नेट की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड बाद में जारी किए जाएंगे. एनटीए ने उम्मीदवारों को हॉल टिकट पर दिए गए निर्देशों को ध्यानपूर्वक पढ़ने को कहा है. 

परीक्षा के दिन एडमिट कार्ड जरूर रखें साथ 
यूजीसी नेट परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स को आवेदन संख्या और जन्मतिथि के साथ एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन करने के बाद एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा. एग्जाम के दिन एडमिट कार्ड की प्रिंटेड कॉपी और एक वैध फोटो आईडी प्रूफ (मूल कॉपी) साथ लेकर आना होगा. एडमिट कार्ड पर अनुमत फोटो आईडी की सूची दी गई है.

यूजीसी नेट एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड 
1. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाएं.
2. इसके बाद वेबसाइट पर दिख रहे एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें.
3. फिर अपना आवेदन संख्या और जन्मतिथि और प्रदर्शित सुरक्षा पिन दर्ज करें.
4. इसके बाद अपना विवरण सबमिट कर एडमिट कार्ड डाउनलोड करें.
5. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड को प्रिंट करवा कर सुरक्षित रख लें.

एडमिट कार्ड नहीं हो रहा डाउनलोड तो क्या करें
यूजीसी नेट परीक्षा से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in देख सकते हैं. यदि किसी स्टूडेंट्स को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में कोई परेशानीि हो रही है या प्रवेश पत्र में दिए गए विवरण में कोई त्रुटि है तो वह राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) से 011-40759000 पर संपर्क कर सकते हैं या ugcnet@nta.ac.in पर ई-मेल भेज सकते हैं. इसके अलावा यूजीसी नेट परीक्षा से संबंधित अपडेट के लिए विद्यार्थियों को नियमित रूप से एनटीए की वेबसाइट देखते रहना चाहिए.


 

Read more!

RECOMMENDED