UP Police Constable Exam 2024: यूपी पुलिस कांस्टेबल एग्जाम सिटी स्लिप, दिशानिर्देश से लेकर हेल्पलाइन नंबर जारी, यहां पढ़ें परीक्षा से जुड़ी हर एक जानकारी 

UP Police Constable Exam 2024 Day Guidelines: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों को दो घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा. परीक्षा शुरू होने से आधा घंटा पहले गेट बंद हो जाएगा और उसके बाद किसी भी परिस्थिति में अभ्यर्थी को प्रवेश नहीं मिलेगा. कुल 60244 पदों के लिए परीक्षा आयोजित की जा रही है. 

UP Police Constable Exam 2024
संतोष शर्मा
  • लखनऊ,
  • 16 अगस्त 2024,
  • अपडेटेड 8:46 PM IST
  • 23 से 31 अगस्त 2024 तक आयोजित की जाएगी यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा
  • परीक्षा से तीन दिन पहले जारी किया जाएगा एडमिट कार्ड 

UP Police Vacancy: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) ने 16 अगस्त 2024 की शाम यूपी पुलिस कांस्टेबल एग्जाम 2024 (UP Police Constable Exam 2024) के लिए सिटी स्लिप जारी कर दिया है. वैसे उम्मीदवार जो परीक्षा के लिए आवेदन किए हैं, वे UPPBPB की आधिकारिक वेबसाइट https://uppbpb.gov.in के माध्यम से अपनी एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड कर सकते हैं. बोर्ड ने सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर जरूरी दिशानिर्देश भी जारी किए हैं. 

इस तारीख से होगी परीक्षा
यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा 23 अगस्त, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को आयोजित की जाएगी. एडमिट कार्ड परीक्षा से तीन दिन पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. परीक्षा राज्य के 67 जिलों के 1176 केंद्रों पर दो पाली में होगी. पहली शिफ्ट का समय सुबह 10 बजे से 12 बजे तक होगा और दूसरी शिफ्ट का समय दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक होगा. हर पाली में लगभग 5 लाख अभ्यर्थी परीक्षा देंगे. कुल 60244 पदों के लिए परीक्षा आयोजित की जा रही है. 

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर दिशानिर्देश
1. यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा के लिए जारी किए गए निर्देश में अब उम्मीदवारों को परीक्षा शुरू होने के 2 घंटा पहले पहुंचना होगा.
2. परीक्षा शुरू होने के आधा घंटे पहले प्रवेश बंद कर दिया जाएगा. उसके बाद किसी भी अभ्यर्थी को किसी भी हाल में प्रवेश नहीं मिलेगा.
3. परीक्षा देने के लिए भर्ती बोर्ड ने सिर्फ लाल और नीले रंग के बॉल पेन को ही ले जाने की अनुमति दी है.
4. हर व्यक्ति को अपने प्रवेश पत्र के साथ आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस या पासपोर्ट ले जाना होगा.
5. जिन अभ्यर्थियों ने अपने परीक्षा फॉर्म में आधार नंबर नहीं लिखा था, उनके लिए एडमिट कार्ड पर आधार नंबर लिखकर ले जाना जरूरी होगा.
6. हर परीक्षा केंद्र पर हर अभ्यर्थी का बायोमीट्रिक मिलान होने के बाद ही प्रवेश मिलेगा.
7. परीक्षा केंद्र पर कोई भी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट, घड़ी, चाबी, लाइटर, पर्स, टोपी आदि ले जाने पर पाबंदी होगी.
8. परीक्षा के दौरान अभ्यर्थियों को समय की जानकारी रहे इसके लिए भर्ती बोर्ड ने पहले ही हर परीक्षा कक्ष में दीवार घड़ी लगाने के निर्देश दे दिए हैं.

हेल्पलाइन नंबर
बोर्ड ने अभ्यर्थियों की परीक्षा संबंधी समस्याओं के लिए दो हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं. UPPBPB की ओर से जारी किए गए दोनों हेल्पलाइन नंबर 8867786192 और 9773790762 शुरू कर दिए गए हैं. इससे पहले पेपर लीक और सॉल्वर गैंग संबंधी सूचना के लिए satarkata.police.board@gmail.com ईमेल पता दिया गया था. व्हाट्सएप नंबर 94544457951 जारी किया गया था.

यूपी पुलिस कांस्टेबल एग्जाम सिटी स्लिप ऐसे करें डाउनलोड
1. यूपी पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.
2. उस लिंक पर क्लिक करें, जहां UP Police Exam City Slip लिखा हो.
3. इसके बाद आवश्यक विवरण दर्ज करें.
4. आपका UP Police Exam City Slip स्क्रीन पर दिखाई देगा.
5. यूपी पुलिस एग्जाम सिटी स्लिप चेक करें और इसे सेव करें.

 

 

Read more!

RECOMMENDED