UPPSC ने विशेषज्ञ चिकित्सकों के 2382 पदों पर निकाली भर्ती, ये हैं आखिरी तारीख

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की तरफ से चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा विभाग (एलोपैथी) के अंतर्गत विशेषज्ञ चिकित्सकों के रिक्त 2382 पदों के लिए आवेदन मांगा गया है. इस भर्ती के लिए आवेदन 5 दिसंबर से शुरू हो गया है. इस भर्ती में सबसे ज्यादा जनरल फिजिशियन के रिक्त 488 पदों पर आवेदन मांगा गया है.

UPPSC recruitement
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 06 दिसंबर 2022,
  • अपडेटेड 7:36 AM IST
  • एनेस्थेटिस्ट के रिक्त 476 पदों पर भर्ती

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की तरफ से चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा विभाग (एलोपैथी) के अंतर्गत विशेषज्ञ चिकित्सकों के कई रिक्त पदों पर आवेदन मांगा है. आयोग की तरफ से इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन सोमवार 5 दिसंबर से शुरू कर दिया है. इच्छुक अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक https://uppsc.up.nic.in/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आयोग की तरफ से विशेषज्ञ डॉक्टरों के रिक्त 2382 पदों पर आवेदन मांगा गया है. 

जनरल फिजिशियन के सर्वाधिक 488 पदों पर भर्ती
यूपीपीएससी की तरफ से निकाली गई विशेषज्ञ चिकित्सकों रिक्त पदों की भर्ती में सबसे ज्यादा 488 पदों पर आवेदन मांगा गया है. इसके साथ ही एनेस्थेटिस्ट के रिक्त 476 पद, पीडियाट्रिशियन के रिक्त 418 पद, जनरल सर्जन के रिक्त 401 पद और गायनेकोलॉजिस्ट के रिक्त 346 पदों पर आवेदन मांगा गया गया है. वहीं रेडियोलॉजिस्ट के रिक्त 68 पद, पैथोलॉजिस्ट के रिक्त 6 पद, ऑफ्योमोलॉजिस्ट रिक्त 5 पद, ऑर्थोपेडिशियन के रिक्त दो पद, ईएनटी स्पेशलिस्ट के रिक्त 29 पद, डर्मेटोलॉजिस्ट के रिक्त 46 पद, साइकियाट्रिस्ट के रिक्त 32 पद, माइक्रोबायोलॉजिस्ट के रिक्त आठ पद, फोरेंसिक स्पेशलिस्ट के रिक्त 52 पदों पर आवेदन मांगा गया है. 

भर्ती की आखिरी तारीख
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की तरफ से विशेषज्ञ चिकित्सकों के लिए निकाली गई भर्ती के लिए आवेदन 5 दिसंबर 2022 से शुरू हो गई है. वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख दो जनवरी है. वहीं पूरी तरह से भरे हुए आवेदन की ऑनलाइन सबमिट करने की लास्ट डेट पांच जनवरी है. अगर आपके आवेदन में किसी तरह की त्रुटि हुई है तो उसे लास्ट डेट से पहले संशोधन करने का एक मौका मिलेगा. 

 

Read more!

RECOMMENDED