नर्सरी में एडमिशन के लिए बनाया वेब पोर्टल, 24 घंटे में मिलेगा हर सवाल का जवाब

एड गुरु हरीश मेहरा ने एक यूट्यूब चैनल और वेबसाइट डेवलप की है, जिसके जरिए नर्सरी एडमिशन से लेकर स्कूल फीस, एग्जाम डेट, कोर्सेज की जानकारी वेबसाइट पर उपलब्ध होगी.

नर्सरी में एडमिशन के लिए वेब पोर्टल
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 01 जनवरी 2022,
  • अपडेटेड 10:30 PM IST
  • नर्सरी एडमिशन को लेकर वेब पोर्टल 'एड गुरुजी' बनाया है.
  • यहां 24 घंटे में सवालों  के जवाब मिल सकते हैं.  

दिल्ली में नर्सरी क्लास में अपने बच्चों को एडमिशन दिलाना पेरेंट्स के लिए हर साल परेशानी का सबब बनता है. दिल्ली के अंदर एडमिशन प्रोसेस को लेकर पेरेंट्स में असमंजस बना रहता है. जिसके चलते कई बार बच्चे का एक साल खराब भी हो जाता है. ऐसे में दिल्ली अभिभावक संघ की पहल पर नर्सरी एडमिशन को लेकर वेब पोर्टल 'एड गुरुजी' बनाया है. जिसके जरिए 24 घंटे में सवालों  के जवाब मिल सकते हैं.  

दिल्ली आई भागवत संघ के अध्यक्ष हरीश मेहरा ने एक वेब पोर्टल की शुरूआत की है, जिसका नाम है 'एड गुरुजी'. हरीश मेहरा बताते हैं कि इस पोर्टल के जरिए बिना भटके एक ही जगह पर सारी इनफॉर्मेशन और सहायता हासिल की जा सकती है. इसके लिए आपको कोई फीस भी नहीं  देनी होगी. दरअसल एड गुरु हरीश मेहरा ने एक यूट्यूब चैनल और वेबसाइट डेवलप की है, जिसके जरिए नर्सरी एडमिशन से लेकर स्कूल फीस, एग्जाम डेट, कोर्सेज की जानकारी वेबसाइट पर उपलब्ध होगी.

24 घंटे के अंदर मिलेगा आपकी क्वेरी का सही जवाब  

www.edguruji.in वेबसाइट पर जाकर साइनअप फॉर्म भरना है और अपना सवाल वहां पर लिखना है. मात्र 24 घंटे के अंदर आपको आपकी क्वेरी का बिल्कुल सही जवाब मिलेगा. अगर फिर भी कोई डाउट रहता है तो एड गुरुजी खुद आपको फ़ोन करके आपकी सहायता करेंगे. हरीश मेहरा बताते हैं कि यह प्लेटफार्म स्कूल मैनेजमेंट और पेरेंट्स के बीच में एक ब्रिज का काम करेगा. इसके जरिए बहुत सी ऐसी बातें जो पेरेंट्स स्कूल मैनेजमेंट तक नहीं पहुंचा पाते हैं और मैनेजमेंट अपनी अपना पक्ष पेरेंट्स के सामने नहीं रख पाते हैं, उन्हें क्लियर किया जा सकेगा. एड गुरुजी दोनों के बीच सामंजस्य स्थापित करेंगे. 

हरीश बताते हैं कि लगभग साढे चार हजार स्कूलों के साथ एड गुरु जी ने टाइअप किया है और दिल्ली स्टेट स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन के साथ मिलकर काम करने पर सहमति बन चुकी है यकीनन यह दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था में सुधार लाने के लिए बड़ा ही महत्वपूर्ण कदम है. इस वेब पोर्टल के जरिए स्कूलों में एडमिशन मिलने में भी आसानी होगी.  

(सुशांत की रिपोर्ट)

 

 

Read more!

RECOMMENDED