Arvind Kejriwal की गिरफ्तारी के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी Aam Aadmi Party, जेल का जवाब वोट से नाम का कैंपेन किया लॉन्च

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से ही आम आदमी पार्टी लगातार केंद्र सरकार के खिलाफ आक्रामक है. अब उनकी अनुपस्थिति में लोकसभा चुनाव में केजरीवाल को ही आम आदमी पार्टी ने अपना सबसे बड़ा मुद्दा बना दिया है.

Arvind Kejriwal (Photo: PTI)
आशुतोष मिश्रा
  • नई दिल्ली,
  • 08 अप्रैल 2024,
  • अपडेटेड 3:21 PM IST
  • जेल का जवाब वोट से दिया जाएगा
  • चुनाव नहीं आंदोलन बनेगा

2024 लोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने सोमवार को अपना कैंपेन लॉन्च कर दिया है. इस कैंपेन में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ही मुद्दा बनाया है. केजरीवाल की गिरफ्तारी में पहले ही सड़कों पर उतरी आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव का अपना पूरा कैंपेन अरविंद केजरीवाल पर ही केंद्रित रखते हुए कैंपेन लॉन्च किया है. इस कैंपेन का नारा- जेल का जवाब वोट से रखा गया है. 

नारा भी किया है लॉन्च

दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय, आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह और आप के राज्यसभा सांसद संदीप पाठक में सोमवार को कैंपेन लॉन्च किया है. इसमें नारे के साथ-साथ अरविंद केजरीवाल की तस्वीर लगाई गई है और उन्हें सलाखों के पीछे दिखाया गया है.

मंगलवार से आम आदमी पार्टी के सभी नेता कार्यकर्ता दिल्ली की चारों लोकसभा सीटों पर जाएंगे और इसी कैंपेन स्लोगन और तस्वीर के साथ लोगों से वोट मांगेंगे. 

जेल का जवाब वोट से दिया जाएगा

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से ही आम आदमी पार्टी लगातार केंद्र सरकार के खिलाफ आक्रामक है. अब उनकी अनुपस्थिति में लोकसभा चुनाव में केजरीवाल को ही आम आदमी पार्टी ने अपना सबसे बड़ा मुद्दा बना दिया है.

आम आदमी पार्टी सांसद संदीप पाठक में कैंपेन लॉन्च करते समय कहा, "आज केजरीवाल की जेल में हैं. उन्होंने अपनी जिम्मेदारी ईमानदारी से निभाई है. अब यह जिम्मेदारी हमारे ऊपर है और दिल्ली के 2 करोड़ जनता के ऊपर हर हर परिवार के ऊपर है. दुनिया देख रही है कि जिस केजरीवाल ने दिल्ली के हर परिवार के लिए इतना कुछ किया और अपना सब कुछ दांव पर लगा दिया. अपने दुख और दर्द को अपनी छाती में रखें और जिस दिन चुनाव होगा उसे दिन जेल का जवाब वोट से दिया जाएगा."

चुनाव नहीं आंदोलन बनेगा

हमारी पार्टी के दिल्ली संयोजक और कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने इस मौके पर कहा, "दिल्ली का चुनावी अभियान केजरीवाल से मोहब्बत करने वालों पर जिम्मेदारी है. केजरीवाल जी ने दिल्ली के मान सम्मान को झुकने नहीं दिया. आज तानाशाह सरकार ने केजरीवाल जी को उठाकर तिहाड़ जेल भेजा है अब हम दिल्ली वालों की जिम्मेदारी है कि उनके मान सम्मान और उनके काम को पीछे नहीं हटने देंगे. दिल्ली का चुनाव इस बार चुनाव नहीं रहेगा बाकी आंदोलन बनेगा."

गोपाल राय ने आगे कहा कि जिन लोगों ने अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री बनाया उनके साथ मिलकर के 25 मई को इस आंदोलन की पूर्णाहुति होगी और 25 मई को इस आंदोलन का समापन भारतीय जनता पार्टी की जमानत जप्त कर करके होगा. 

क्या कांग्रेस भी देगी साथ?

नई दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय से जब यह सवाल पूछा गया कि क्या कांग्रेस भी इसमें साथ देगी? तो उन्होंने कहा कि मुद्दे पर सभी घटक दल जिसमें कांग्रेस भी शामिल है, साथ हैं. लेकिन चुनाव में उनका नारा कुछ भी हो सकता है. अरविंद केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं और सभी सीटों पर वह इंडिया गठबंधन के लिए समर्थन मांग रहे हैं. ऐसे में कांग्रेस का प्राइमरी या सेकेंडरी नारा कुछ भी हो सकता है. लेकिन आम आदमी पार्टी घर-घर इसी मुद्दे के साथ जाएगी. "

मंगलवार से आम आदमी पार्टी के सभी विधायक मंत्री कार्यकर्ता और नेता सड़क पर उतरकर चुनावी अभियान शुरू करेंगे और केजरीवाल की तस्वीर और नारे के साथ जन-जन तक पहुंचाने की कोशिश करेंगे. 


 

Read more!

RECOMMENDED