Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले PM Modi का देश के नाम संदेश, जीएसटी, अनुच्छेद 370, तीन तलाक सहित 10 साल की उपलब्धियों का किया जिक्र, मांगे सुझाव

PM Modi Wrote a Letter: पीएम मोदी ने देश के नाम लिखे पत्र में कहा है कि जब हम एक विकसित भारत के निर्माण के संकल्प को पूरा करने के लिए काम कर रहे हैं तो मुझे आपके विचारों, सुझावों और समर्थन की आवश्यकता है और वास्तव में मैं आपका इंतजार करूंगा. मुझे विश्वास है कि हम मिलकर अपने देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे. आपको उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं.

PM Modi
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 16 मार्च 2024,
  • अपडेटेड 8:07 AM IST
  • पीएम मोदी बोले- पीएम आवास योजना से लोगों को पहुंचा फायदा
  • लोकतंत्र की खूबसूरती जनभागीदारी और जनसहयोग में है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव 2024 की घोषणा से पहले एक पत्र के माध्‍यम से देश के नाम भावुक संदेश जारी किया है. पीएम मोदी ने पत्र में लिखा है कि हमारे और आपके संबंधों को एक दशक पूरा हो गया है. आपका समर्थन हमें लगातार मिलता रहेगा ऐसा हमें विश्वास है. राष्ट्र निर्माण के लिए हम लगातार मेहनत करते रहेंगे.

पत्र में संबोधन की शुरुआत मेरे परिवारजनों शब्‍द से 
पीएम ने अपने पत्र में संबोधन की शुरुआत मेरे परिवारजनों शब्‍द से की है. उन्‍होंने लिखा है- मेरे प्रिय पारिवारिक सदस्य, हमारे और आपका साथ एक दशक पूरा करने की दहलीज पर है. 140 करोड़ भारतीयों का विश्वास और समर्थन मुझे प्रेरित करता है लोगों के जीवन में जो परिवर्तन आया है, वह पिछले 10 वर्षों में हमारी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि है. ये परिवर्तनकारी परिणाम गरीबों, किसानों, युवाओं और महिलाओं के जीवन की गुणवत्ता में सुधार के लिए एक दृढ़ सरकार द्वारा किए गए ईमानदार प्रयासों का परिणाम हैं.

आपका भरोसा, आपका विश्वास मेरे साथ
पीएम मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के जरिए पक्के मकान, सभी के लिए बिजली, पानी, गैस की समुचित व्यवस्था, आयुष्मान भारत योजना के जरिए इलाज की व्यवस्था, किसान भाई-बहनों को आर्थिक मदद, मातृ वंदना योजना के जरिए माताओं-बहनों को सहायता जैसे अनेक प्रयास सिर्फ और सिर्फ इसलिए फलीभूत हो पाए हैं, क्योंकि आपका भरोसा, आपका विश्वास मेरे साथ था.

बड़े फैसले लेने से हम चूके नहीं
पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री के रूप में अपने 10 साल के कार्यकाल की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए पत्र में लिखा है, विकास और विरासत को साथ लेकर आगे बढ़ते भारत ने बीते एक दशक में जहां बुनियादी ढांचों का अभूतपूर्व निर्माण देखा, तो वहीं हमें अपनी समृद्ध सांस्कृतिक एवं राष्ट्रीय धरोहरों के पुनरुत्थान का साक्षी बनने का गौरव भी प्राप्त हुआ. अपनी समृद्ध संस्कृति और परंपरा को सहेजकर आगे बढ़ते देश पर आज हर देशवासी को गर्व है. उन्होंने आगे लिखा है, यह आपका विश्वास और समर्थन ही था कि जीएसटी लागू करना, अनुच्छेद 370 समाप्त करना, तीन तलाक पर नया कानून, संसद में महिलाओं के लिए नारी शक्ति वंदन अधिनियम, नये संसद भवन का निर्माण, आतंकवाद और नक्सलवाद पर कठोर प्रहार जैसे अनेक ऐतिहासिक और बड़े फैसले लेने से हम चूके नहीं.

उज्ज्वल भविष्य के लिए दी शुभकामनाएं
पीएम मोदी ने पत्र में लिखा है, लोकतंत्र की खूबसूरती जनभागीदारी और जनसहयोग में है. देशहित के लिए बड़े फैसले लेने, बड़ी योजनाएं बनाने और उन्हें सुचारू रूप से लागू कर पाने की शक्ति और ऊर्जा मुझे आपके विश्वास और सहयोग से ही प्राप्त होती रही है. विकसित भारत के निर्माण के जिस संकल्प के साथ देश आगे बढ़ रहा है, उसकी पूर्ति में मुझे आपके विचारों, सुझावों, साथ और सहयोग की आवश्यकता है. मुझे विश्वास है कि आपका आशीर्वाद और समर्थन हमें निरंतर मिलता रहेगा. राष्ट्र निर्माण के लिए हमारे प्रयास बिना थके, बिना रुके अनवरत जारी रहेंगे, यह मोदी की गारंटी है. मुझे विश्वास है कि हम मिलकर अपने देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे. आपको उज्ज्वल  भविष्य के लिए शुभकामनाएं.


 

Read more!

RECOMMENDED