Isha Arora: चुनाव में ग्लैमर का तड़का...जानिए कौन हैं पोलिंग ऑफिसर ईशा अरोड़ा और उनके नाम की क्यों हो रही है इतनी चर्चा

सहारनपुर में लोकसभा चुनाव की वोटिंग के लिए अपने सहयोगी के साथ निकली पोलिंग ऑफिसर ईशा अरोड़ा का ग्लैमरस लुक सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया पर लोग उनके बारे में सर्च कर रहे हैं.

Isha Arora
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 19 अप्रैल 2024,
  • अपडेटेड 7:14 PM IST

लोकसभा चुनाव के पहले फेज के लिए मतदान शुक्रवार को संपन्न हो गया. पहले दौर के चुनाव में 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की कुल 102 सीटों के लिए वोटिंग हुई. इससे कुल 1625 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा. वहीं उत्तर प्रदेश की कुल आठ लोकसभा सीटों को पहले फेज में कवर किया गया है. इनमें सहारनपुर में मुख्य चुनावी मुकाबला भाजपा के राघव लखनपाल और कांग्रेस के इमरान मसूद के बीच हो रहा है. वहीं, बसपा के माजिद अली सहारनपुर लोकसभा सीट पर मुकाबले को त्रिकोणीय बनाते दिख रहे हैं.

इस बीच,सहारनपुर की एक मतदान अधिकारी ईशा अरोड़ा (Isha Arora) की तस्वीरें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर तेजी से वायरल हो रही हैं. लाल सूट और आंखों पर काला चश्मा लगाए ईशा ने सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया. कई अन्य मतदान पदाधिकारियों को उनके साथ सेल्फी भी लेते देखा गया. ईशा की तस्वीरें और वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ लोग उनके बारे में जानने के लिए उत्सुक हो गए. 

कौन हैं ईशा अरोड़ा?
ईशा भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की कर्मचारी हैं और वर्तमान में गंगोह विधानसभा क्षेत्र के महंगी गांव में सहारनपुर लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपनी मतदान ड्यूटी पूरी कर रही हैं. गढ़ी गांव के पोलिंग बूथ पर प्रथम मतदान अधिकारी के रूप में काम करते हुए ईशा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. ईशा जब पोलिंग सामग्री लेने पहुंची तो उनके साथ अन्य मतदान पदाधिकारी फोटो लेने लगे. सभी ईशा के ग्लैमरस अंदाज के कायल हो गए.

ईशा ने सभी वोटर्स से लोकतंत्र के महापर्व में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने की अपील की. ईशा से जब पूछा गया कि ड्यूटी के दौरान महिलाओं को किस तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इसके जवाब में उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग की व्यवस्था बहुत अच्छी है. किसी भी प्रकार की अव्यवस्था का सामना नहीं करना पड़ता है. उन्होंने कहा कि सिक्योरिटी वाले भी बहुत सपोर्टिव हैं.

ईशा ने आगे कहा, "मेरा मानना ​​है कि यदि आपको कोई काम सौंपा गया है, तो आपको समय का पाबंद होना चाहिए, यही कारण है कि मैंने समय पर अपना कर्तव्य संभाला है. सुचारू संचालन सुनिश्चित करने के लिए जेंडर की परवाह किए बिना हर किसी को समय का पाबंद होना चाहिए." बता दें कि ईशा सहारनपुर की ही रहने वाली हैं और उनकी चुनावी ड्यूटी दूसरी बार लगी है. अपने इलेक्शन ड्यूटी के दौरान ईशा अपने काम को बेहतरीन तरीके से करते दिखाई दीं.

लोगों ने किए कमेंट
ईशा अरोड़ा का वीडियो वायरल होते ही लोग उस पर तरह-तरह के कमेंट करने लगे. एक यूजर ने कमेंट कर लिखा,"ये तो चुनाव में ग्लैमर का तड़का है." वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा,"अब तो इस इलाके में 100 फीसदी वोटिंग होनी चाहिए." एक अन्य यूजर ने कहा कि ऐसे ग्लैमर दिखता रहे तो लोग लंबी कतार में भी खड़े हो जाएंगे."

पीली साड़ी वाली रीना द्विवेदी हुई थी वायरल
इससे पहले लखनऊ में लोक निर्माण विभाग में क्लर्क रीना द्विवेदी साल 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान ड्यूटी पर पीली साड़ी पहनकर पहुंची थीं. उस समय रीना की तस्वीरें भी काफी वायरल हुई थीं और उनकी सुंदरता और पहनावे की उस समय काफी चर्चा हुई थी.

ये भी पढ़ें:

 

Read more!

RECOMMENDED