Loksabha Elections 2024: 'लड़की ब्यूटीफुल कर गई चुल' गाना गाने वाले फेमस सिंगर फाजिलपुरिया को JJP ने दिया टिकट...कोबरा कांड में आया था नाम

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर हरियाणा की जननायक जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है. इसमें हरियाणा की कुल 5 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है जिसमें से एक सिंगर फाजिलपुरिया भी हैं.

Fazilpuriya
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 16 अप्रैल 2024,
  • अपडेटेड 10:03 PM IST

हरियाणा की क्षेत्रीय पार्टी जननायक जनता पार्टी (JJP) ने मंगलवार को 2024 लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. कभी बीजेपी की सहयोगी रही जेजेपी ने हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों के लिए पांच सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं.फाजिलपुरिया के नाम से मशहूर गायक-रैपर राहुल यादव जेजेपी के टिकट पर गुरुग्राम से चुनाव लड़ेंगे. जबकि पार्टी विधायक और पार्टी प्रमुख और पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की मां नैना सिंह चौटाला को हिसार से मैदान में उतारा गया है.34 साल के फाजिलपुरिया पहली बार लोकसभा चुनाव में लड़ रहे हैं.

गुरुग्राम सीट पर इस बार फाजिलपुरिया की टक्कर बीजेपी के दिग्गज नेता राव इंद्रजीत सिंह से होगी. बता दें कि यूट्यूबर एल्विश यादव से जुड़े सांप केस के समय फाजिलपुरिया का नाम चर्चा में था. फाजिलपुरिया को जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला का करीबी माना जाता है.दरअसल जब हरियाणा में बीजेपी और दुष्यंत चौटाला की पार्टी का गठबंधन टूटा था उस समय फाजिलपुरिया ने इंस्टाग्राम पर दुष्यंत चौटाला के समर्थन में लिखा था, 'जहां दुष्यंत वहां हम.'

कौन है फाजिलपुरिया
बता दें कि फाजिलपुरिया पिछले कुछ समय से पॉलिटिक्स में एक्टिव थे. जेजेपी की कई रैलियों में भी वो नजर आ चुके हैं. इसके अलावा कंट्रोवर्सी से उनका पुराना नाता है. फाजिलपुरिया का एक गाना था '32 बोर' जोकि उन दिनों काफी चर्चा में रहा था. इस गाने में एल्विश यादव भी नजर आए थे. इस गाने में फाजिलपुरिया गले में सांप डाले नजर आ रहे थे. इस गाने का वीडियो काफी ज्यादा वायरल हुआ था जिसके बाद पीपल फॉर एनिमल नाम की एक संस्था ने सिंगर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. साल 2023 में नोएडा में हुए कोबरा कांड में एल्विश के साथ फाजिलपुरिया का नाम भी आया था. एल्विश के म्यूजिक वीडियो में दो सांपों को देखा गया था.एल्विश ने कहा था सांपों को फाजिलपुरिया ने अरेंज किया था.

फाजिलपुरिया यानी राहुल यादव गुड़गांव के एक छोटे-से गांव फाजिलपुर झरसा के रहने वाले हैं. उन्होंने अंजता पब्लिक स्कूल से पढ़ाई की और फिर अंसल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से बीटेक की डिग्री हासिल की. उन्हें बचपन से ही सिंगिंग का शौक था और वो स्कूल में होने वाले प्ले और डांस कॉम्पिटीशन में हिस्सा लेते थे. आलिया भट्ट और सिद्धार्थ मल्होत्रा की मूवी 'कपूर एंड सन्स' (2016) का फेमस गाना 'लड़की कर गई चुल्ल' फाजिलपुरिया ने ही गाया था. वैसे ये गाना चार साल पहले ही रिलीज हो गया था,लेकिन उस समय न तो गाने और न ही इसके सिंगर की चर्चा हुई.

 

Read more!

RECOMMENDED