राघव चड्ढा ने दिल्ली विधानसभा से दिया इस्तीफा...भाजपा विधायक बोले- 'मिस करेंगे'

राघव ने सदन में विदाई के बाद विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल के कमरे में इस्तीफा सौंपा. सदन में अंतिम बार पहुंचे राघव चड्ढा ने भाषण देते हुए कहा कि करीब-करीब सवा 2 साल पहले अरविंद केजरीवाल ने इन युवा कंधों पर चुनाव लड़ने की जिम्मेदारी दी थी.

Raghav Chadha
पंकज जैन
  • नई दिल्ली,
  • 24 मार्च 2022,
  • अपडेटेड 3:57 PM IST
  • खुद को बताया केजरीवाल का स्टूडेंट 
  • सीएम केजरीवाल का जताया आभार

पंजाब से राज्यसभा के लिए नामांकन भरने के बाद गुरुवार को राघव चड्ढा दिल्ली विधानसभा पहुंचे, जहां उन्हें भव्य विदाई दी गयी. सदन में भाजपा के विधायक रामबीर सिंह बिधूड़ी ने उपहार स्वरुप एक पेन भी राघव चड्ढा को सौंपा. कई AAP विधायक राघव चड्ढा के साथ सेल्फी क्लिक करवाते भी नजर आए. 

सीएम केजरीवाल का जताया आभार
राघव ने सदन में विदाई के बाद विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल के कमरे में इस्तीफा सौंपा. सदन में अंतिम बार पहुंचे राघव चड्ढा ने भाषण देते हुए कहा कि करीब-करीब सवा 2 साल पहले अरविंद केजरीवाल ने इन युवा कंधों पर चुनाव लड़ने की जिम्मेदारी दी थी. हमने करीब सवा 2 साल में बतौर विधायक अपने क्षेत्र में बहुत कार्य किए, सड़क से पानी तक, सीवर से बुर्जुगों की पेंशन तक खूब मेहनत की. कोरोना के दौरान राजिंदर नगर की हेल्पलाइन हो या पानी पहुंचाने का काम, सभी नागरिक आज AAP और अरविंद केजरीवाल के शुक्रगुजार हैं. मैं अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों को धन्यवाद देता हूं कि जो मान सम्मान मुझे दिया, उसका मान रखूंगा.

खुद को बताया केजरीवाल का स्टूडेंट 
आगे राघव ने ख़ुद को अरविंद केजरीवाल का स्टूडेंट बताते हुए कहा कि सदन जरूर बदलेगा लेकिन सेवा नहीं बदलेगी, मेरे नेता अरविंद केजरीवाल ने एक बड़ी जिम्मेदारी युवा कंधों पर डाली है. यह सिर्फ AAP में ही हो सकता है, जहां मिडिल क्लास फैमिली से आने वाले को ऐसी जिम्मेदारी मिली है. केजरीवाल स्कूल ऑफ पॉलिटीक्स के हम सब स्टूडेंट है , हमारा एक क्लास से दूसरे क्लास में ट्रांसफर हो रहा है.

हम राघव को मिस करेंगे- बिधूड़ी
वहीं, भाजपा विधायक और नेता विपक्ष रामबीर बिधूड़ी ने सदन में कहा कि हम राघव को बहुत मिस करेंगे. हो सके तो इस हाउस में फिर लौटकर आना, बहुत बहुत बधाई. एक तरफ आम आदमी पार्टी विधायक राघव  चड्ढा  को विदाई दे रहे थे वहीं भाजपा विधायक रामबीर सिंह  बिधूड़ी अपनी सीट से उठकर आए और राघव  चड्ढा  को अपना पेन उपहार में दे दिया. डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि मुझे खुशी है कि राघव चड्ढा देश की राजनीति में इतना स्पेस बनाकर इतनी जल्दी राज्यसभा तक पहुंच रहे हैं. हमने जब पार्टी बनाई, तो लगता नहीं था कि इतनी जल्दी दो राज्यों में सरकार बन जाएगी. हमारे छोटे भाई इतनी जल्दी राज्यसभा जाएंगे. लेकिन हम सबकी आवाज बनकर राज्यसभा में जा रहे हैं.

 

Read more!

RECOMMENDED