UP Election 2022: वर्चुअल 'जन चौपाल' रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने किया लोगों को संबोधित, दिया 5 सालों में योगी सरकार के काम का हिसाब

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी में आज अपनी पहली वर्चुअल रैली ‘जन चौपाल’ में लोगों को संबोधित किया. पहले चरण में होने वाले मतदान के मद्देनजर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के पांच जिलों की 21 विधानसभा सीटों के 98 मंडलों में रैली का प्रसारण किया गया. प्रधानमंत्री ने रैली के दौरान कई बड़ी बातें कहीं.

PM Modi addressed virtual rally
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 31 जनवरी 2022,
  • अपडेटेड 3:45 PM IST
  • पीएम मोदी ने वर्चुअल रैली में किया लोगों को संबोधित
  • पिछले 5 सालों में योगी सरकार के कामों की की सराहना

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी में आज अपनी पहली वर्चुअल रैली ‘जन चौपाल’ में लोगों को संबोधित किया. पहले चरण में होने वाले मतदान के मद्देनजर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के पांच जिलों की 21 विधानसभा सीटों के 98 मंडलों में रैली का प्रसारण किया गया. 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगरा और और उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा लखनऊ के स्टूडियो से वर्चुअल रैली में शामिल हुए. रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “जब मैं पांच साल पहले चुनाव के समय पश्चिमी यूपी में आया था, तो आपसे कहा था कि यूपी के विकास के लिए हम कोई कोर-कसर बाकी नहीं छोड़ेंगे. इन पांच वर्षों में योगी जी के नेतृत्व में, यूपी सरकार ने पूरी ईमानदारी से, पूरी निष्ठा से, आपकी सेवा करने का, यूपी के विकास का प्रयास किया है.”

5 साल पहले दबंग और दंगाई का था कानून

प्रधानमंत्री ने कहा कि 5 साल पहले पश्चिमी यूपी में दबंग और दंगाई ही कानून थे. उन्हीं के शासन का आदेश था. 5 साल पहले व्यापारी लुटता था, बेटी घर से बाहर निकलने में घबराती थी और माफिया, सरकारी संरक्षण में खुलेआम घूमते थे. 

उन्होंने आगे कहा, “पश्चिमी यूपी के लोग कभी नहीं भूल सकते कि जब ये क्षेत्र दंगे की आग में जल रहा था, तो पहले वाली सरकार उत्सव मना रही थी. 5 साल पहले- गरीब, दलित, वंचित, पिछड़ों के घर-ज़मीन-दुकान पर अवैध कब्ज़ा, समाजवाद का प्रतीक था. लोगों के पलायन की आए दिन खबर आती थी.”

अब बीजेपी सरकार ने समझाया कानून का मतलब

लेकिन अब पीएम का कहना है कि यूपी में बीजेपी की सरकार ने स्थिति को बदल दिया है. पिछले पांच सालों में सीएम योगी ने दिन-रात यूपी के लिए काम किया है. उन्होंने कहा, “आज यूपी का किसान हो, कर्मचारी हो, व्यापारी हो या फिर माताएं-बहनें-बेटियां, सभी को सुरक्षा और सम्मान मिल रहा है. जो माफिया और गुंडे खुद को कानून से भी बड़ा मानते थे, यूपी की भाजपा सरकार ने उन्हें कानून का मतलब समझा दिया है.”

फर्स्ट टाइम वोटर्स से है आस: 

पीएम ने कहा कि उनकी पार्टी यूपी में बदलाव के लिए खुद को खपा रही है लेकिन दूसरी पार्टियों के नेता जनता से बदला ले रहे हैं. इसका साबुत वे लोग हैं जिन्हें उन्होंने टिकट दिया है. लेकिन पीएम ने यूपी के लोगों पर भरोसा जताया है कि वे दंगाई सोच रखने वालों से बहुत सावधान और सतर्क हैं. 

उन्होंने कहा, “हमारा काम और उनके कारनामे देखकर इस बार भी यूपी की जनता, भाजपा को भरपूर आशीर्वाद देने जा रही है. और इसमें भी जो हमारे फर्स्ट टाइम वोटर्स हैं, वो खुलकर भाजपा के साथ हैं.” 

योगी सरकार ने बनवाए गरीबों के लिए 33 लाख घर: 

मोदी ने कहा कि गरीबों की भाजपा सरकार ने लगातार काम कर रही है. इसका एक उदाहरण गरीबों के पक्के घर हैं. पहले वाली सरकार ने अपने 5 साल में गौतमबुद्ध नगर में सिर्फ 73 घर बनाए थे. योगी जी की सरकार ने इन्हीं 5 साल में करीब 23 हजार घर बनाकर शहरी गरीबों को दिए हैं. 

सहारनपुर शहर में भी पहले वाली सरकार ने सिर्फ 221 घर गरीबों के लिए बनवाए थे. लेकिन योगी जी की सरकार ने इन्हीं पांच सालों में 18 हजार से ज्यादा घर बनाकर सहारनपुर के गरीबों को दिए हैं. बागपत, शामली, और मुज्जफरनगर में भी बीजेपी सरकार ने कई हजार घर बनवाए हैं. 

15 करोड़ नागरिकों को मिल रहा है मुफ्त राशन: 

आगे सरकार की योजना पर बात करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत एक-एक गरीब परिवार का ध्यान रख रहा है. उत्तर प्रदेश के 15 करोड़ नागरिकों को डबल इंजन सरकार मुफ्त राशन उपलब्ध करा रही है. 

ये वही उत्तर प्रदेश है जहां 5 साल पहले राशन की दुकानों से गरीबों का राशन चोरी हो जाता था. लेकिन अब ऐसा नहीं है. 

किसानों के लिए काम कर रही है सरकार: 

पीएम ने कहा कि किसानों के लिए भी बीजेपी सरकार पहले दिन से काम कर रही है. सरकार का लक्ष्य था कि किसान को मिलने वाली सरकारी मदद में लूट बंद हो. यूपी के छोटे किसानों के बैंक अकाउंट में सीधी मदद मिले.

आज पीएम किसान सम्मान निधि से यूपी के किसानों को 43 हजार करोड़ रुपए से अधिक सीधे उनके बैंक खातों में मिले हैं. इसका बहुत बड़ा लाभ छोटे किसानों को हुआ है. 2017 से पहले की तुलना में दोगुने से भी अधिक खरीद बीते 5 सालों में MSP पर की गई है. 

स्पष्ट है बीजेपी सरकार का विज़न: 

पीएम मोदी का कहना है कि 2017 से पहले जो सरकार थी उन्होंने सिर्फ कागजों पर आधी-अधूरी परियोजनाएं बनाई. और इन परियोजनाओं के लिए तय पूंजी को खुद खाते रहे लेकिन डबल इंजन की सरकार सपने दिखाती नहीं है बल्कि पूरे करती है. आज यूपी में एक्सप्रेस-वे, हवाई अड्डों की संख्या डबल हो रही है. यूपी देश का एकमात्र राज्य है, जहां 5 शहरों में मेट्रो है औऱ 5 पर काम चल रहा है. 

उन्होंने कहा कि एक तरफ अहंकार से भरे, समाज को तोड़ने वाले, किसी भी कीमत पर सत्ता पाने का सपना देख रहे ये “नकली समाजवादी” हैं. तो वहीं दूसरी तरफ भाजपा है, जिसके पास विकास का स्पष्ट विजन है, साफ सुथरा ईमानदार और दमदार नेतृत्व है. 

 

Read more!

RECOMMENDED