UP Election 2022: प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी पहली वर्चुअल रैली 'जन चौपाल' में उत्तर प्रदेश वासियों को किया संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए आज अपनी पहली वर्चुअल 'जन चौपाल' रैली को संबोधित करेंगे. यह वर्चुअल रैली पश्चिमी यूपी के 21 विधानसभा क्षेत्रों के लिए है. जहां से सात चरणों में 10 फरवरी से विधानसभा चुनाव शुरू होंगे. 

Narendra Modi to address virtual rally
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 31 जनवरी 2022,
  • अपडेटेड 2:03 PM IST
  • प्रधानमंत्री संबोधित कर रहे हैं अपनी पहली वर्चुअल 'जन चौपाल' रैली
  • चुनाव आयोग ने लगाई फिजिकल रैली और रोड शो पर रोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए आज अपनी पहली वर्चुअल 'जन चौपाल' रैली को संबोधित कर रहे हैं. यह वर्चुअल रैली पश्चिमी यूपी के 21 विधानसभा क्षेत्रों के लिए है. जहां से सात चरणों में 10 फरवरी से विधानसभा चुनाव शुरू होंगे. 

भारतीय जनता पार्टी ने स्थानीय निवासियों के साथ रैली का लिंक साझा किया है, और निर्वाचन क्षेत्रों में वर्चुअल रैली स्टूडियो बनाये गए हैं. 

लगभग 49000 लोगों से जुड़ने की उम्मीद: 

भाजपा के वर्चुअल रैली प्रभारी अनूप गुप्ता का कहना है कि नकुर, बेहट, सहारनपुर (शहर), सहारनपुर (देहात), देवबंद, गंगोह और रामपुर मनिहारन के सभी संभागों में बड़े पर्दे लगाए गए हैं. लगभग 49,000 लोग रैली से जुड़े हैं. 

बीजेपी पश्चिमी यूपी में समाजवादी पार्टी-राष्ट्रीय लोक दल (सपा-रालोद) गठबंधन के खिलाफ है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हाल ही में गणतंत्र दिवस पर नई दिल्ली में क्षेत्र के जाट नेताओं से मुलाकात की. 

पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित शीर्ष भाजपा नेता पश्चिमी यूपी में "प्रभावी मतदाता सम्मेलन" को संबोधित कर रहे हैं और घर-घर संपर्क अभियान चला रहे हैं. सपा-रालोद गठबंधन को एक मजबूत चुनौती देने के साथ, भाजपा फिर से इस क्षेत्र में एक और अच्छे प्रदर्शन के लिए पीएम मोदी के करिश्मे पर भरोसा कर रही है. 

कोरोना के कारण फिजिकल रैलियों पर प्रतिबंध: 

बीजेपी का कहना है कि लंबे समय बाद प्रधानमंत्री इस क्षेत्र में लोगों को सम्बोधित कर रहे हैं. पिछली बार भी जाटों के भाजपा से नाखुश होने की बात हुई थी, लेकिन इस क्षेत्र में भाजपा ने बड़ी जीत हासिल की और जाटों ने भी वोट दिया था. 

कोविड -19 और इसके नए संस्करण ओमिक्रॉन के प्रसार को रोकने के लिए, चुनाव आयोग (ईसी) ने चुनावों में फिजिकल रैलियों और रोड शो पर प्रतिबंध लगा दिया था. और वर्चुअल कैम्पेन की अनुमति दी थी. फिजिकल कैंपेन के लिए सिर्फ डोर-टू-डोर कैम्पेन करने की अनुमति है. 

हालांकि, चुनाव आयोग सोमवार को अपने आदेश की समीक्षा कर सकता है. वहीं, बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती बुधवार को आगरा में अपनी पहली जनसभा की घोषणा कर चुकी हैं. 

Read more!

RECOMMENDED