अखिलेश यादव का बेटा और बेटी ट्विटर पर सिर्फ 3 लोगों को करते हैं फॉलो , जानिए कितने पॉलिटिकल हैं बच्चे !

अब मुलायम परिवार के सबसे छोटे नेता यानी अखिलेश यादव के बच्चे अर्जुन और अदिति भी चुनावी मैदान में अपना कौशल दिखाने उतर गए हैं. जी हां, अखिलेश यादव के बेटे अर्जुन और बेटी अदिति का ट्विटर पर अकाउंट है जिसमें वो लगातार पिता और पार्टी के सपोर्ट में पोस्ट करते नजर आते हैं.

Akhilesh Yadav family
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 13 फरवरी 2022,
  • अपडेटेड 1:41 PM IST
  • ट्विटर पर अदिति के 1.48 लाख फॉलोवर
  • परिवार के सपोर्ट में मैदान में उतरे बच्चे 

देश की राजनीति में सबसे बड़ा कुनबा अगर किसी का है तो वो हैं समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह का. अगर सीधे तौर पर देखें तो मुलायम सिंह यादव के परिवार से जुड़े 25 से ज्यादा लोग इस समय राजनीति में हैं. धीरे-धीरे जैसे राजनीति बदली लोगों के प्रचार करने  का तरीका और वादे भी उसी अनुसार हाइटैक होते गए. आजकल आधे से ज्यादा प्रचार डिजिटल माध्यम से होने लगा है.

परिवार के सपोर्ट में मैदान में उतरे बच्चे 
अब मुलायम परिवार के सबसे छोटे नेता यानी अखिलेश यादव के बच्चे अर्जुन और अदिति भी चुनावी मैदान में अपना कौशल दिखाने उतर गए हैं. जी हां, अखिलेश यादव के बेटे अर्जुन और बेटी अदिति का ट्विटर पर अकाउंट है जिसमें वो लगातार पिता और पार्टी के सपोर्ट में पोस्ट करते नजर आते हैं. बेटी अदिति ने हाल ही में 12वीं की परीक्षा पास की है और अर्जुन उनसे छोटे हैं. सोशल मीडिया पर अखिलेश के बच्चे बराबर उनकी आवाज बन रहे हैं. वहीं आए दिन दोनों बच्चे के ट्वीटर अकाउंट पर फॉलोवर्स की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है.

ट्विटर पर अदिति के 1.48 लाख फॉलोवर 
अखिलेश यादव की बेटी अदिति ने अप्रैल 2019 में ट्विटर ज्वॉइन किया था. अदिति के ट्विटर पर 1.48 लाख फॉलोवर हैं, जबकि वो सिर्फ 3 लोगों को फॉलो करती हैं. उनके अकाउंट से अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी द्वारा किए गए ट्विट को रिट्विट किया गया है.

सिर्फ जनवरी में किए 51 ट्वीट
अखिलेश के बेटे अर्जुन के ट्विटर हैंडल पर 19 हजार फॉलोअर हैं. सिर्फ जनवरी महीने में ही उनके अकाउंट से 51 ट्वीट किए गए. अप्रैल 2020 में अकाउंट बनाने के बाद उन्होंने अब तक 1272 ट्वीट किए हैं. अपनी बड़ी बहन अदिति की तरह अर्जुन भी सिर्फ 3 लोगों को ही फॉलो करते हैं. उनका हाल ही का ट्वीट, "बीजेपी की खाट खड़ी और बिस्तरा गोल हो चुका है." को तेजी से लाइक मिल रहे हैं. 

तीनों बच्चे एक दूसरे से अलग - अखिलेश

अखिलेश पर लिखी किताब 'अखिलेश यादव बदलाव की ओर' में लेखिका सुनीता ऍरान ने भी इस बात का जिक्र किया है. अखिलेश ने कहा था कि मेरे तीनों बच्चों का मिजाज एक-दूसरे से अलग है. रिजल्ट दिखाने में बच्चे चालाकी करते हैं. एक ज्यादा नंबर वाले पन्नों पर मेरा साइन कराना पसंद करता है, तो दूसरा कम नंबर आने पर ही कॉपी बढ़ाता है.

 

Read more!

RECOMMENDED