Gujarat Election Result: 32 साल, बेमिसाल! Yogesh Patel और Pabubha Manek लगातार 8वीं बार जीते चुनाव

Gujarat Election Result 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव में दो ऐसे उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है, जो लगातर साल 1990 से विधायक हैं. योगेश पटेल और पबुभा मणेक लगातर 32 साल से विधानसभा का चुनाव जीत रहे हैं.

pabubha manek and yogesh patel (Photo/Facebook)
गोपी घांघर
  • अहमदाबाद,
  • 08 दिसंबर 2022,
  • अपडेटेड 6:31 PM IST
  • योगेश पटेल और पबुभा मणेक 8वीं बार जीते चुनाव
  • लगातार 32 साल से विधायक हैं योगेश और पबुभा

गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे आ गए हैं. बीजेपी ने ऐतिहासिक जीत हासिल की है. बीजेपी की जीत के साथ की रिकॉर्ड भी बन रहे हैं. बीजेपी के दो विधायकों ने एक बार फिर विजय हुए हैं. ये दोनों विधायक 1990 से लगातार जीत रहे हैं. इस बार 8वीं बार दोनों ने चुनाव जीता है.

32 साल से लगातार जीत रहे चुनाव-
गुजरात विधानसभा में बीजेपी को प्रचंड जीत मिली है. बीजेपी के दो उम्मीदवार ऐसे हैं, जो लगातार 8 बार से जीत रहे हैं. बीजेपी के योगेश पटेल और पबुभा मणेक 32 साल से विधायक हैं और इस बार भी विजयी हुए हैं. दोनों विधायकों ने खुद का ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

कौन हैं योगेश पटेल-
वडोदरा की माजलपुर विधानसभा सीट से बीजेपी के विधायक योगेश पटेल साल 1990 से लगातार गुजरात विधानसभा में चुनाव जीतते आ रहे हैं.  सबसे पहले वह रावपुरा सीट से चुनाव लड़े थे और अब मांजलपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. योगेश पटेल अब तक 8 बार लगातार चुनाव जीत चुके हैं. योगेश पटेल का इतना दबदबा है कि बीजेपी ने अपनी 75 साल की उम्र का दायरा भी उनके लिए हटा दिया है. योगेश 76 साल के हैं और बीजेपी ने इस बार भी उनको टिकट दिया था. योगेश ने पार्टी को निराश नहीं किया और 8वीं बार जीत दर्ज की. योगेश पटेल की इलाके में काफी पकड़ है. कोई ऐसा गांव नहीं है, जहां के लोगों को वो पर्सनली नहीं जानते हैं.

कौन हैं पबुभा मणेक-
बीजेपी ने इस बार द्वारिक से सीटिंग विधायक पबुभा मणेक को उम्मीदवार बनाया था. मणेक ने इस सीट से जीत हासिल की है. इसके साथ ही पबुभा ने रिकॉर्ड बनाया है. मणेक ने लगातार 8वीं बार विधानसभा का चुनाव जीता है. पबुभा साल 1990 से लगातार विधायक है और इस बार भी जीत हासिल की है. मणेक ने पहली बार एक निर्दलीय के तौर पर चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी. साल 1990, 1995 और 1998 में निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर विधायक बने थे. जबकि साल 2002 में पबुभा ने कांग्रेस के टिकट पर जीत हासिल की थी. जब साल 2007 का विधानसभा चुनाव हुए तो पबुभा ने बीजेपी के दामन थाम लिया और विधायक बने. उसके बाद से लगातार बीजेपी में ही रहे. साल 2012 और 2017 में भी जीत दर्ज की.
द्वारिका विधानसभा सीट देवभूमि द्वारिका जिला और जामनगर लोकसभा का अंदर आती है. इस सीट पर बीजेपी 15 सालों से लगातार जीत दर्ज कर रही है. 

ये भी पढ़ें:

Read more!

RECOMMENDED