India Today Conclave Mumbai 2024: महायुति में 80 फीसदी सीटें तय, Seat Sharing पर बोले डिप्टी सीएम Devendra Fadnavis

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर महायुति में सीट शेयरिंग पर डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि 80 फीसदी सीटें तय हो गई हैं. जबकि 20 फीसदी सीटों पर बातचीत चल रही है. दिल्ली या मुंबई, कहां ज्यादा मजा आएगा? इस सवाल पर डिप्टी सीएम ने कहा कि ज्यादा मजा तो नागपुर में आता है, लेकिन वहां रह थोड़ी सकता हूं. उन्होंने कहा कि मेरी पार्टी में कोई च्वॉइस नहीं होती है. पार्टी जो कहेगी, उसके लिए तैयार हूं.

Maharashtra Deputy CM Devendra Fadnavis (Photo/PTI)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 26 सितंबर 2024,
  • अपडेटेड 4:24 PM IST

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव मुंबई के मंच से बीजेपी के दिग्गज लीडर और महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने सीट शेयरिंग को लेकर पर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि महायुति में सीट शेयरिंग को लेकर सबकुछ ठीक चल रहा है. 80 फीसदी सीटों को चिह्नित कर लिया गया है, जबकि 20 फीसदी सीटों पर बातचीत हो रही है. अजित पवार की पार्टी एनसीपी के साथ गठबंधन को लेकर कोर्स करेक्शन के सवाल पर डिप्टी सीएम ने कहा कि अभी कोई भी कोर्स करेक्शन की जरूरत नहीं है.

80 फीसदी सीटों पर बन गई है सहमति-
जब देवेंद्र फडणवीस से पूछा गया कि विधाानसभा चुनााव में क्या बीजेपी ज्यादा सीटों पर लड़ेगी? क्या एकनाथ शिंदे और अजित पवार, उनके लिए सीट शेयरिंग आपके लिए डिफिकल्ट हो जाएगा? इस सवाल पर फडणवीस ने कहा कि जब मुख्यमंत्री हमारे साथ सीट शेयरिंग में बैठ रहे हैं तो वो तीनों पार्टियों की एस्पिरेशन को एड्रेस करने की कोशिश कर रहे हैं. गठबंधन में बहुत सकारात्मकता के साथ सीट शेयरिंग पर बातचीत चल रही है. अभी 80 फीसदी सीटें तय हो गई. इन सीटों को चिह्नित कर लिया गया है कि किस पार्टी को कौन सीट मिलेगी. 20 फीसदी सीटों पर बातचीत चल रही है. जल्द ही उसपर भी सहमति बन जाएगी.

दिल्ली बुलाया जाएगा तो क्या करेंगे?
जब डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस से पूछा गया कि दिल्ली बुलाया जाएगा तो क्या करेंगे? इसपर उन्होंने कहा कि मुझे जब बुलाया जाएगा तो चला जाऊंगा. मेरी पार्टी में कोई च्वॉइस नहीं होती है. मेरी पार्टी में कहा गया कि मुंबई में काम करो तो मुंबई में करो, दिल्ली में करो तो दिल्ली में करो और अपने घर नागपुर जाओ तो नागपुर जाओ. इसलिए जब जो पार्टी कहेगी, उसके लिए मैं तैयार हूं.

जब डिप्टी सीएम से पूछा गया कि दिल्ली में ज्यादा मजा आएगा कि मुंबई में ज्यादा मचा है. इसपर उन्होंने कहा कि ज्यादा मजा तो मुझे नागपुर में आता है, लेकिन नागपुर में रह थोड़ी सकता हूं.

'कोर्स करेक्शन की जरूरत नहीं है'
जब फडणवीस से पूछा गया कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी की उम्मीद के मुताबिक सहयोगी दलों का वोट ट्रांसफर नहीं हो पाया. ऐसे में क्या कोई कोर्स करेक्शन की जरूरत है? इस सवाल पर उन्होंने कहा कि मुझे ऐसा नहीं लगता है, अभी कोर्स करेक्शन का समय नहीं है और वो करना भी सही नहीं होगा. ये बात जरूर है कि हम लोगों को थोड़ा प्रैक्टिल व्यू लेना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें:

Read more!

RECOMMENDED