UP Elections 2022 : 'मास्टर जी' का अनोखा चुनावी प्रचार, गुरु दक्षिणा के रूप छात्रों से मांग रहे वोट

महेश कुमार सोनी सुबह घर से निकलकर छात्रों को पढ़ाते हैं फिर शाम में चुनावी प्रचार में जुट जाते हैं. उन्होंने फेसबुक पर पोस्ट कर अपने सभी छात्रों से उन्हें वोट करने की अपील की है.

महेश कुमार सोनी
वरुण सिन्हा
  • नई दिल्ली,
  • 18 फरवरी 2022,
  • अपडेटेड 1:43 PM IST
  • मास्टर जी फेसबुक पर पोस्ट कर छात्रों से मांग रहे वोट
  • मास्टर जी ने छात्रों पर जताया भरोसा

कहते हैं सियायत में शौक रखने वाले जब राजनीति में दस्तक देते हैं तो वह अपना पहला काम छोड़ने का नहीं सोचते. ऐसे ही उत्तर प्रदेश के महोबा के रहने वाले एक मास्टर जी भी इस बार चुनाव मैदान में अपना नसीब आजम रहे हैं. मास्टर जी सुबह बच्चों को पढ़ाते है और फिर शाम को चुनावी प्रचार शुरू करते हैं.  

सुबह घर से निकलकर छात्रों को पढ़ाना महेश कुमार सोनी की रोजाना की दिनचर्या में शामिल है. महेश सिविल सेवा की कोचिंग के साथ ग्रेजुएशन के छात्रों को भी पढ़ाते हैं. चुनावी मौसम में महेश कुमार सोनी ने चुनाव लड़ने का सौचा तो प्रचार के दौरान वो अपने छात्रों को पढ़ाना नहीं छोड़ना चाहते थे. ऐसे में उन्होंने ये तरीका निकाला कि पहले पढ़ाया जाए फिर प्रचार किया जाए. 

छात्रों से मांग रहे गुरु दक्षिणा के रूप में वोट 

महेश कुमार सोनी अब अपने पढ़ाए छात्रों से गुरु दक्षिणा मांग रहे. उन्होंने फेसबुक पर पोस्ट कर अपने सभी छात्रों से आहवान किया कि अगर आप मेरे द्वारा पढ़ाने से संतुष्ट हैं और अगर आपके अच्छे नंबर आए हैं तो ये समय गुरु दक्षिणा का है. अपने परिवार और आस-पास के लोगों को बताएं कि इस बार उनके गुरु चुनाव मैदान में हैं और उनको वोट दिया जाए. 

महेश कुमार सोनी कहते है कि "मैं अपने पढ़ाए हुए छात्रों से अपील करता हूं की अगर मैंने आप लोगों को अच्छे से पढ़ाया हो और आप मेरी वजह से पास हुए हो, तो ये समय है अपने गुरु को गुरु दक्षिणा देने का". 
 
मास्टर जी ने जताया छात्रों पर भरोसा 

गुरु दक्षिणा की मांग करने के बाद मास्टर जी को पूरा भरोसा है कि उनके पढ़ाए हुए हजारों छात्र उनको वोट भी देंगे और चुनाव जीतने में उनकी मदद भी करेंगे. महेश कुमार कहते हैं कि गुरु द्रोण को एकलव्य ने गुरु दक्षिणा में अपना अंगूठा दे दिया था मैं तो सिर्फ वोट मांग रहा हूं. 

ये भी पढ़ें: 

Read more!

RECOMMENDED