Haryana Assembly Election 2024: BJP के ऑफर पर Kumari Selja का जवाब, CM Nayab Singh Saini ने क्या कहा?

Haryana Legislative Assembly: 'पंचायत आजतक' के मंच से कांग्रेस लीडर कुमारी सैलजा को बीजेपी के ऑफर का मुद्दा उठा. सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा कि कांग्रेस दलित विरोधी है. उधर, कुमारी सैलजा ने इसपर कहा कि मुझे अपना रास्था और मेरी पार्टी मेरा रास्ता तय करना जानती है. उन्होंने कहा कि मैं जानती हूं कि किस तरह के बयान दिए जा रहे हैं. भ्रम फैलाए जा रहे हैं कि सैलजा इस पार्टी में जा रही हैं. आपको बता दें कि हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कुमारी सैलजा को बीजपी में आने का ऑफर दिया था.

Nayab Singh Saini and Kumari Selja (Photo/PTI)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 23 सितंबर 2024,
  • अपडेटेड 1:52 PM IST

हरियाणा में विधानसभा चुनाव हो रहा है. इस बीच 'पंचायत आजतक' का मंच सजा है. इसमें कई पार्टियों के दिग्गज लीडर्स ने शिरकत की. इस मंच पर कुमारी सैलजा को बीजेपी के ऑफर का मुद्दा भी उठा. कुमारी शैलजा ने इसे पूरी तरह से अफवाह करार दिया. जबकि सीएम नायब सिंह सैनी ने कांग्रेस को दलित विरोधी पार्टी बताया. आपको बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के दिग्गज लीडर मनोहर लााल खट्टर ने कुमारी सैलजा को बीजेपी में आने का ऑफर दिया था.

बीजेपी के ऑफर पर क्या बोलीं सैलजा-
कांग्रेस के दिग्गज लीडर और सांसद कुमारी सैलजा बीजेपी के ऑफर पर कहा कि बीजेप के जो नेता टिप्पणी कर रहे हैं, उनके काफी नेताओं से ज्यादा सियासी जीवन मेरा रहा है. मुझे नसीहत ना दें, मुझे अपना रास्ता और मेरी पार्टी मेरा रास्ता तय करना जानती है. हम करेंगे और मजबूती से चलेंगे. मैं जानती हूं कि किस तरह के बयान दिए जा रहे हैं. भ्रम फैलाए जा रहे हैं कि सैलजा इस पार्टी में जा रही हैं.

बीजेपी में शामिल होने के सवाल पक कांग्रेस लीडर ने कहा कि ये खबर कहां से निकली है, ना तो कभी सैलजा ऐसा सोच सकती है, सैलजा की रगों में कांग्रेस का खून है. उन्होंने कहा कि मैंने पहले भी कहा कि जैसे मेरे पिताजी कांग्रेस के तिरंगे में लिपटकर गए थे, वैसे ही सैलजा भी कांग्रेस के तिरंगे में लिपटकर जाएगी. मेरा मेरी पार्टी, मेरे नेता के प्रति कमिटमेंट है.

सीएम सैनी ने क्या कहा-
जब सीएम सैनी से पूछा गया कि क्या आप कुमारी सैलजा को अपनी पार्टी में बुलाा रहे हैं तो मुख्यमंत्री ने कहा कि कुमारी सैलजा कांग्रेस की नेता हैं, कांग्रेस की नेता के साथ-साथ महिला हैं, प्रतिष्ठित महिला हैं. अगर उन्होंने ये इच्छा जाहिर की है कि मैं मुख्यमंत्री बनूंगी तो इसमें कोई आपत्ति नहीं है. लेकिन कांग्रेस में परिवारवाद है. कांग्रेस नहीं चाहती परिवारवाद से बाहर निकलना. कांग्रेस दलित विरोधी पार्टी है. डॉ. अंबेडकर का सम्मान नहीं किया. कांग्रेस के समय मिर्चपुर कांड हुआ, कांग्रेस के समय गोहाना कांड हुआ, कांग्रेस के सयम दौलतपुर कांड हुआ और कांग्रेस के समय भडाना कांड हुआ. इन्होंने दलितों पर इतना अत्याचार किया, दलितों को न्याय नहीं मिला. उन्होंने कहा कि अगर कोई दलित नेता खड़ा होता है तो कांग्रेस उसे कुचलने का काम करती है.

क्या था बीजेपी का ऑफर-
हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कुमारी शैलजा को बीजेपी में आने का ऑफर दिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने दलित नेता कुमारी सैलजा का अपमान किया है.

ये भी पढ़ें:

Read more!

RECOMMENDED