UP Election 2022: SBSP अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर का अजीब चुनावी वादा, सत्ता में आएंगे तो बाइक पर ट्र‍िपल राइड‍िंग को कर देंगे चालान फ्री

SBSP के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने बुधवार को एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए यह कहा कि उत्तर प्रदेश में जब उनकी सरकार बनेगी तो बाइक पर ट्रिपल राइडिंग को चालान फ्री कर देंगे. मतलब एक बाइक पर तीन लोग सवार होकर जा सकते हैं. उनके वादे के मुताबिक इसके लिए कोई चालान नहीं किया जाएगा.

ओमप्रकाश राजभर, अध्यक्ष, SBSP
gnttv.com
  • लखनऊ,
  • 09 फरवरी 2022,
  • अपडेटेड 2:10 PM IST
  • SBSP अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने किया वादा
  • ज्यादा सवारी होने पर ट्रेन का चालान काटने की बात कही
  • सपा के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं राजभर

मुफ्त चुनावी वादे या चुनाव में मुफ्त की सेल के बारे में आपने खूब सुना होगा और इस तरह की कई खबरें पढ़ी भी होगी. अभी 5 राज्यों में चुनाव हो रहे हैं तो ऐसी खबरें आप रोज पढ़ रहे होंगे. चुनाव जीतने के लिए कई बार नेता ऐसे अजीबोगरीब वादे कर जाते हैं जो कभी पूरा तो नहीं हो सकता और उसे सुनकर भी हंसी आती है. ऐसे नेताओं का खूब मजाक भी उड़ता है. चुनाव जीतने के लिए नेताजी सारे हथकंडे अपना लेते हैं. कुछ इसी तरह का वादा सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी(SBSP) के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने जनता से किया है. उनके इस वादे को लेकर खूब चर्चा हो रही है. लोग भी हैरत में हैं कि आखिर ओमप्रकाश राजभर इस तरह की बातें कैसे कर गए. एक न्यूज एजेंसी को दिए बयान उन्होंने ऐसा कहा है.

'यूपी में हमारी सरकार बनी तो बाइक पर ट्रिपल राइडिंग चालान फ्री'
SBSP के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने बुधवार को एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए यह कहा कि उत्तर प्रदेश में जब उनकी सरकार बनेगी तो बाइक पर ट्रिपल राइडिंग को चालान फ्री कर देंगे. मतलब एक बाइक पर तीन लोग सवार होकर जा सकते हैं. उनके वादे के मुताबिक इसके लिए कोई चालान नहीं किया जाएगा. ट्रैफिक नियमों को मुताबिक किसी भी दो पहिया वाहनों पर दो से ज्यादा लोगों के बैठने की इजाजत नहीं है. ऐसा करने पर पुलिस आपका चालान काट सकती है.

 

 

ट्रेन में एक कोच में 70 लोगों के बैठने की व्यवस्था होती है लेकिन उसमें 300 लोग सफर करते हैं. इसके लिए ट्रेन का चालान नहीं काटा जाता. जीप में 9 लोगों की सवारी की इजाजत है लेकिन 22 लोग जाते हैं तो कोई कार्रवाई नहीं होती. कहीं पर कोई विवाद या झगड़ा होता है तो एक सिपाही और एक दारोगाजी जाते हैं और आरोपी को पकड़कर बाइक पर बिठाकर थाना लाते हैं. तब तो बाइक पर तीन सवारी हो जाती है. ऐसे में दारोगाजी का चालान क्यों नहीं कटता? जब यूपी में हम सत्ता में आएंगे तो बाइक पर तीन सवारी फ्री कर देंगे. ऐसा नहीं हुआ तो ट्रेन और जीप का चालान कटवाएंगे.

-ओमप्रकाश राजभर, अध्यक्ष, SBSP

बता दें कि ओमप्रकाश राजभर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी(SBSP) के अध्यक्ष हैं और इस बार के विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव के साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं. SBSP और सपा के बीच गठबंधन है. ओमप्रकाश राजभर की पूर्वांचल की कुछ सीटों पर अच्छी पकड़ है. राजभर वोटरों पर ओमप्रकाश राजभर की मजबूत पकड़ है. पहले इनका गठबंधन बीजेपी के साथ था.

Read more!

RECOMMENDED