Punjab Election Result 2022: पंजाब में आम आदमी पार्टी के जीतते ही ट्रेंड करने लगे यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की, जानिए क्या है कनेक्शन

पंजाब विधानसभा चुनाव में AAP ने सीएम उम्मीदवार के रूप में भगवंत मान को चुना था. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि मान को उन्होंने आप पार्टी के ‘जनता चुनेगी अपना सीएम’ कार्यक्रम के जरिए चुना गया था.

पंजाब में आम आदमी पार्टी के जीतते ही ट्रेंड करने लगे यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 10 मार्च 2022,
  • अपडेटेड 6:55 PM IST
  • जेलेंस्की से हुई भगवंत मान की तुलना
  • जेलेंस्की और भगवंत मान दोनों थे कॉमेडियन

पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) ने बड़ी जीत दर्ज की है. जब पंजाब चुनाव के शुरूआती रुझान आप पार्टी के पक्ष में आना शुरू हुए तो ट्विटर और फेसबुक पर यूक्रेन के राष्ट्रपति Volodymyr Zelenskyy ट्रेंड होने लगे. दरअसल, सोशल मीडिया यूजर्स आम आदमी पार्टी के सीएम फेस भगवंत मान की तुलना Volodymyr Zelenskyy से करने लगे. ऐसा इसलिए क्योंकि ज़ेलेंस्की भी भगवंत मान की तरह कभी कॉमेडियन थे. 

जेलेंस्की से हुई भगवंत मान की तुलना
जेलेंस्की यूक्रेन के मशहूर कॉमेडी शो KVN में परफॉरमेंस देते थे. वे 2003 तक इस शो में रहे. टेलीविज़न के अलावा जेलेंस्की ने Rzhevskiy Versus Napoleon (2012) और रोमेंटिक कॉमेडी फिल्म 8 First Dates (2012) और 8 New Dates (2015) में भी काम किया था. वहीं, भगवंत मान की बात करें तो राजनीति में आने के पहले वो नेशनल टेलीविजन समेत कई पंजाबी कॉमेडी शो में काम कर चुके हैं. उनका शो जुगनू मस्त मस्त काफी मशहूर हुआ था. 

कैसे चुने गए थे सीएम कैंडिडेट 
पंजाब विधानसभा चुनाव में AAP ने सीएम उम्मीदवार के रूप में भगवंत मान को चुना था. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि मान को उन्होंने आप पार्टी के ‘जनता चुनेगी अपना सीएम’ कार्यक्रम के जरिए चुना गया था. उन्हें फोन कॉल, एसएमएस और व्हाट्सएप मैसेजों के जरिए से वोट डाले गए थे. 

Read more!

RECOMMENDED