मनोरंजन

Indian Films on Netflix: नेटफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा देखी गई ये 5 फिल्में, लिस्ट में विजय सेतुपति की सस्पेंस थ्रिलर का नाम भी शामिल

gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 07 अगस्त 2024,
  • Updated 4:51 PM IST
1/6

नेटफ्लिक्स ने साल 2024 में अब तक सबसे ज्यादा देखी जाने वाली हिंदी फिल्मों की लिस्ट जारी की है. नेटफ्लिक्स के सबसे ज्यादा देखे गए कंटेंट की लिस्ट में करीना कपूर खान, तब्बू, कृति सेनन की फिल्म का नाम भी है, जिसको 17.9 मिलियन व्यूज मिले हैं. आइए जानते हैं टॉप 5 की लिस्ट में कौन सी फिल्में शामिल हैं.

2/6

क्रू (Crew) 
नेटफ्लिक्स पर मौजूद 'क्रू' फिल्म को करीब 17.9 मिलियन व्यू मिले हैं. इसके साथ ही 'क्रू' नेटफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली हिंदी फिल्म बन गई है. 'क्रू' 29 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. बाद में इसे ओटीटी के दर्शकों के लिए नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया गया. इस फिल्म में कृति सेनन, करीना कपूर खान, तब्बू, दिलजीत दोसांझ और कपिल शर्मा जैसे स्टार्स थे.

3/6

लापता लेडीज (Laapataa Ladies)
किरण राव की फिल्म 'लापता लेडीज' इस साल की सबसे चर्चित फिल्मों में से एक रही है. नेटफ्लिक्स पर इसे 17.1 मिलियन व्यू मिले हैं. इसके साथ ही सबसे ज्यादा देखी जाने वाली हिंदी फिल्म की लिस्ट में ये दूसरे नंबर पर है. सिनेमाघरों के बाद ओटीटी पर रिलीज हुई इस फिल्म को दर्शकों का जमकर प्यार मिला. फिल्म में रवि किशन, स्पर्श श्रीवास्तव, प्रतिभा रांटा और नितांशी गोयल जैसे सितारे थे.

4/6

महाराजा (Maharaja)
विजय सेतुपति की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'महाराजा' के कुल 15.5 मिलियन व्यू हैं. सिनेमाघरों में बंपर कमाई के बाद 'महाराजा' को नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया गया था. वो कहते हैं ना अच्छी फिल्में लोगों तक पहुंच ही जाती हैं...'महाराजा' को माउथ पब्लिसिटी का फायदा मिला और देखते ही देखते ये फिल्म नेटफ्लिक्स की बेस्ट सस्पेंस फिल्मों में शुमार हो गई.

5/6

शैतान (Shaitaan)
अजय देवगन और आर माधवन की फिल्म 'शैतान' थिएटर्स में धूम मचाने के बाद नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी. इसे ओटीटी पर करीब 14.8 मिलियन लोगों ने देखा. फिल्म का निर्देशन विकास बहल ने किया है. 'शैतान में' अजय देवगन और आर माधवन के अलावा ज्योतिका और जानकी बोदीवाला जैसे सितारे थे.  ‘शैतान’ गुजराती फिल्म वश का रीमेक है.

6/6

फाइटर (Fighter)
14 मिलियन व्यू के साथ ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की फिल्म 'फाइटर' 5वें नंबर पर है. सिनेमाघरों में बंपर कमाई के बाद 'फाइटर' को नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया गया था. फिल्म का निर्देशन सिद्धार्थ आनंद ने किया है. 2019 में हुए पुलवामा हमले और बालाकोट एयर स्‍ट्राइक पर बनी 'फाइटर' एक एरियल एक्‍शन फिल्‍म थी.