मनोरंजन

खराब रिव्यू के बाद भी बॉक्स ऑफिस पर इन फिल्मों ने किया रिकॉर्ड तोड़ कलेक्शन, ट्रोल होकर भी Adipurush ने कमा लिए 300 करोड़ रुपये

gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 19 जून 2023,
  • Updated 2:14 PM IST
1/5

ओम राउत के निर्देशन में बनी फिल्म आदिपुरुष (Adipurush) इन दिनों चर्चा में बनी हुई है. फिल्म को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है. कई लोग फिल्म के डायलॉग को लेकर आपत्ति और गुस्सा जाहिर कर रहे हैं.  लोग लेखक मनोज मुंतशिर के लिखे संवादों पर सवाल उठा रहे हैं. हालांकि इन विवादों के बाद भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ रही है. फिल्म ने पहले दिन 140 करोड़ रुपये की वर्ल्डवाइड कमाई की. दूसरे दिन 240 करोड़ की रिकॉर्ड कमाई और तीसरे दिन के कलेक्शन के साथ ही फिल्म 300 करोड़ का आंकड़ा भी पार कर चुकी है. खैर आदिपुरुष पहली फिल्म नहीं है जिसने खराब रिव्यू के बाद भी बॉक्स ऑफिस पर झंडे गाड़े हों...इससे पहले भी कई फिल्में ऐसी बनी हैं जिसे दर्शकों ने सिरे से नकार दिया था लेकिन कमाई के मामले में ये फिल्में आगे रहीं...

2/5

रेस 3
सलमान खान का अपना फैन बेस है...उनके फैंस को फर्क नहीं पड़ता कि फिल्म में क्या है...सलमान के फैंस उनकी हर फिल्म देखने थियेटर में जाते हैं. ऐसा ही हुआ था रेस 3 के साथ. फिल्म को क्रिटिक्स और दर्शकों का खराब रिव्यू मिला, बावजूद इसके रेस 3 ने करीब 300 करोड़ की कमाई की थी. फिल्म के कई सीन्स को सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया गया था. किसी ने फिल्म की तुलना 'फ्लाइंग जट्ट' से की थी तो वहीं किसी ने कहा कि फास्ट एंड फ्यूरियस की सभी सीरीज को मिलाकर एक फिल्म बना दी गई है. इंटरनेट पर फिल्म की स्क्रिप्ट और लॉजिक को लेकर जोक बनाए गए थे.

3/5

किसी का भाई किसी की जान
फरहाद सामजी द्वारा निर्देशित और सलमान खान फिल्म्स द्वारा निर्मित फिल्म किसी का भाई किसी की जान को भी क्रिटिक्स की तरफ से खराब रिव्यू मिला था लेकिन भाईजान के फैनबेस ने इस फिल्म को हिट करा दिया. सोशल मीडिया पर ट्रोल होने के बाद भी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 300 करोड़ की कमाई की थी. अब ये फिल्म ओटीटी पर भी रिलीज होने वाली है.

4/5

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान
2017 में रिलीज हुई आमिर खान, अमिताभ बच्चन और फातिमा सना शेख की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान को सोशल मीडिया पर पहले दिन ही फ्लॉप करार दे दिया गया था, बावजूद इसके फिल्म ने 335 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन किया. ये फिल्म आमिर की उन फिल्मों में से थी जिससे उन्हें काफी उम्मीदें थीं लेकिन इसकी कहानी का सोशल मीडिया पर खूब मजाक बना. 

5/5

राधे श्याम
प्रभास और पूजा हेगड़े की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 150 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया था. राधे श्याम बड़े लेवल पर बनी एवरेज फिल्म साबित हुई थी लेकिन प्रभास के फैंस ने इसे हिट कराने में कोई कसर नहीं छोड़ी. फिल्म में दिखाए गए कुछ सीन्स बिल्कुल रियल नहीं लगते फिर भी कमाई के मामले में इसने कई रिकॉर्ड बनाए थे.