मनोरंजन

Radhika Merchant and Anant Ambani Engagement: अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट ने एक्सचेंज की रिंग, इस खास ड्रेस में आईं नजर

gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 19 जनवरी 2023,
  • Updated 11:39 PM IST
1/8

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और कारोबारी वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका की गुरुवार को सगाई हो गई है. दोनों के इस सगाई समारोह में कई तरह की पुरानी परंपराओं का भी पालन किया गया. 

2/8

वहीं, होने वाली दुल्हन राधिका मर्चेंट की बात करें तो उन्होंने खूबसूरत से गोल्डन कलर का लहंगा पहना हुआ है. इसके साथ उन्होंने डायमंड की ज्वेलरी, मांग टीका और कानों में लंबे से झुमके डाले हुए हैं.

3/8

सदियों पुरानी परंपराएं जैसे कि गोल धना और चुनरी विधि - गुजराती हिंदू परिवारों के बीच पीढ़ियों से चली आ रही हैं. गोल धना गुजरातियों में शादी से पहले का एक समारोह है, जिसे सगाई भी कहा जाता है। गोल धना शब्द, जिसका अर्थ है गुड़ और धनिया के बीज दूल्हे के घर पर बांटे जाएंगे.

4/8

दुल्हन का परिवार दूल्हे के घर उपहार और मिठाई लेकर आता है और फिर जोड़े ने एक दूसरे को अंगूठी पहनाई. अंगूठियां पहनाने के बाद, अनंत और राधिका पांच विवाहित महिलाओं से आशीर्वाद लिया.

5/8

16 जनवरी, 2023 को अंबानी परिवार के एक फैन पेज ने राधिका की प्री-एंगेजमेंट मेहंदी सेरेमनी की एक तस्वीर पोस्ट की थी. जिसमें राधिका अबू जानी संदीप खोसला के वॉर्डरोब से गुलाबी रंग का फूलों की कढ़ाई वाला लहंगा पहने राधिका बहुत खूबसूरत लग रही थीं. 

6/8

उन्होंने अपने लुक को पोल्की चोकर नेकलेस, मैचिंग इयररिंग्स, मांग टीका और एक लंबे हार के साथ निखारा। राधिका ने डेवी मेकअप के साथ अपने लुक को पूरा किया, कृत्रिम फूलों से सजी एक फिशटेल चोटी और अपने मेंहदी पहने हाथों को फ्लॉन्ट किया.

7/8

सगाई के कार्यक्रम की शुरुआत अंबानी परिवार ने की. अंबानी परिवार की तरफ से ईशा अंबानी मर्चेंट हाउस गईं. ईशा ने राधिका और पूरे मर्चेंट परिवार को शाम के इवेंट के लिए निमंत्रण दिया. आरती और मंत्रोच्चार के बीच अंबानी परिवार ने मर्चेंट फैमिली का स्वागत किया.

8/8

राधिका और अनंत बचपन के दोस्त हैं. अनंत ने अमेरिका की ब्राउन यूनिवर्सिटी से अपनी पढ़ाई पूरी की और उसके बाद से जियो प्लेटफॉर्म्स और रिलायंस रिटेल वेंचर्स के बोर्ड में मेंबर के रूप में काम कर रहे हैं. वह वर्तमान में RIL के एनर्जी बिजनेस का नेतृत्व करते हैं.