मनोरंजन

Kavita Kaushik Birthday: 42 साल की हुई FIR की चन्द्रमुखी चौटाला, बर्थडे पर जानिए दिलचस्प बातें

gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 15 फरवरी 2022,
  • Updated 7:11 PM IST
1/5

सब टीवी के कॉमेडी शो एफआईआर पर  इंसपेक्टर चंद्रमुखी चौटाला यानी एक्ट्रेस कविता कौशिक 15 फरवरी को अपना 42 वां बर्थडे मना रही हैं. कविता की पैदाइश 15 फरवरी, 1981 को काशीपुर में हुई थी, कविता ने दिल्ली में अपनी पढ़ाई लिखाई पूरी की है. टीवी के कई पॉपुलर शो में अपनी एक्टिंग का जौहर दिखाने वाली कविता में एक खासियत ये भी है कि वे अपनी बात बेबाकी रखने के लिए जानी जाती है. कविता ने टीवी सीरियलों के अलावा फिल्मों में भी काम किया है. कविता अक्सर अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहती है. कविता का अफेयर लंबे समय तक 9 साल बड़े एक्टर नवाब शाह के साथ रहा है. फिलहाल कविता का ब्रेकअप हो चुका है. 

2/5

कविता ने कॉलेज के दिनों में ही मॉडलिंग शुरू कर दी थी. इसके अलावा वो इवेंट भी होस्ट किया करती थीं. कविता को पहला ब्रेक साल 2001 में टीवी सीरियल कुटुंब से मिला था. उन्होंने टीवी सीरियल कहानी घर घर की, कुमकुम: एक प्यारा सा बंधन और पिया का घर जैसे सीरियलों में काम किया था . इससब के बावजूद कविता एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थी, कविता का सपना शेफ बनने का था. कविता को  साल 2006 में आए सीरियल एफआईआर से पहचान मिली थी. ये सीरियल साल 2015 तक चला था. 
 

3/5

सीरियल FIR में कविता का किरदार चन्द्रमुखी चौटाला खूब फेमस हुआ था. कविता कौशिक साल 2020 में रिएलिटी शो बिग बॉस के 15वें सीजन में भी  नजर आई थीं. टीवी के अलावा वह साल 2004 में आई फिल्म एक हसीना थी, जंजीर और फिल्लम सिटी में काम कर चुकी हैं. 

4/5

कविता सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. सोशल मीडिया पर ही कविता ने बताया था कि वो एक योगा टीचर भी हैं. लॉकडाउन के समय सोशल मीडिया पर उन्होंने इसका सर्टीफिकेट भी दिखाया था. इसके साथ उन्होंने लिखा था, 'एक सर्टीफिकेट लॉकडाउन से पहले और एक लॉकडाउन के बाद. वह इंस्टाग्राम पर अक्सर अपनी बिकिनी फोटोज शेयर करती है. इसके अलावा वह कई बार बिकिनी में योग कर चुकी हैं.  

5/5

 ब्रेकअप के बाद कविता ने  साल 2017 में अपने बेस्टफ्रेंड रोहन बिस्वास से शादी की .  कविता ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने और उनके पति ने फैसला किया है कि वो कभी पेरेंट्स नहीं बनेंगे. इसके पीछे की वजह बताते हुए कविताने कहा कि 'मैं बच्चे के साथ गलत नहीं करना चाहती.  अगर 40 की उम्र में मैं मां बनती हूं तो जब तक वो 20 का होगा तब तक हम बूढ़े हो गए होंगे. मैं नहीं चाहती कि 20 की उम्र में हमारा बच्चा अपने बूढ़े पेरेंट्स का ख्याल रखे.'