मनोरंजन

68 साल की हुईं एवरग्रीन ब्यूटी रेखा, देखिए उनकी ये खूबसूरत तस्वीरें!

gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 10 अक्टूबर 2022,
  • Updated 5:39 PM IST
1/6

एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा (Rekha Birthday) आज अपना 68वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. 14 साल की उम्र से ही रेखा फिल्मों में काम करने लगी थीं. उनके माता-पिता साउथ फिल्मों के बड़े स्टार रहे. रेखा का फिल्मी सफर 'अनजाना सफर' नाम की फ़िल्म से शुरू हुआ और तब से लेकर अब तक रेखा ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया. रेखा की बेहतरीन फिल्मों में उमराव जान, सिलसिला, खूबसूरत, खून भरी मांग, मिस्टर नटवर लाल समेत कई फिल्में हैं. आज रेखा के जन्मदिन पर हम आपको दिखाते हैं उनकी कुछ अनदेखी तस्वीरें...

2/6

हिंदी सिनेमा में रेखा की पहली हिट फिल्म थी 'सावन भादो'. धीरे-धीरे उनकी गिनती बॉलीवुड की लोकप्रिय अदाकाराओं में होती चली गई. एक समय ऐसा भी आया जब उन्होंने एक साथ 25 फिल्में साइन कर लीं.

3/6

फिल्म घर रेखा के एक्टिंग करियर का टर्निंग प्वाइंट साबित हुई. इस फिल्म के लिए पहली बार उन्हें फिल्मफेयर का बेस्ट एक्ट्रेस नॉमिनेट किया गया. उमराव जान की सक्सेस के बाद रेखा सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस बन गईं.

4/6

कहा जाता है रेखा ने विनोद मेहरा से भी शादी की थी लेकिन विनोद की मां ने इस रिश्ते को नहीं कबूला और दोनों अलग हो गए. इसके बाद रेखा ने दिल्ली के बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी की. शादी के बाद रेखा को पता चला कि मुकेश डिप्रेशन के मरीज़ हैं. इसके बाद रेखा ने उनसे दूरी बनानी शुरू कर दी. बाद में मुकेश ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

5/6

अस्सी के दशक की शुरुआत में रेखा अपने करियर के पीक पर पहुंच गई थी. खूबसूरत के लिए रेखा को न सिर्फ़ राष्ट्रीय पुरस्कार मिला बल्कि फिल्म फेयर ने भी उन्हें 1981 की सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री चुना. आज रेखा कभी-कभार ही किसी प्राइवेट इवेंट में नजर आती हैं. रेखा राज्य सभा की सदस्य जरूर हैं, लेकिन इसकी कार्यवाही में बहुत कम हिस्सा लेती हैं. 

6/6

वैसे तो रेखा का नाम कई लोगों के साथ जुड़ा. असल जिंदगी में उन्होंने शादी भी रचाई लेकिन अमिताभ बच्चन से उनकी लवस्टोरी आज की युवा पीढ़ी भी अच्छे से महसूस करती है. दोनों को परदे की एक बेहद शानदार जोड़ी के रूप में जाना जाता है. दोनों ने एक साथ कई यादगार फिल्में साथ कीं. इनकी जोड़ी रियल लाइफ की अपनी प्रेम कहानी के लिए भी जानी जाती है.