मनोरंजन

Happy Birthday Nagma: 90 के दशक की सुपरहिट हिरोइन रहीं नगमा, अब राजनीति में दिखा रहीं दमखम, बदल गया है लुक

gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 25 दिसंबर 2022,
  • Updated 10:48 AM IST
1/6

नगमा का असली नाम नंदिता अरविंद मोरारजी है. वह एक भारतीय राजनीतिज्ञ और पूर्व अभिनेत्री हैं. 90 के दशक में नगमा मशहूर अभिनेत्री थीं. उन्होंने 1990 में सलमान खान के साथ फिल्म बाघी से सिनेमा में अपनी शुरुआत की. यह हिंदी सिनेमा की उस साल की सातवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी. 

2/6

नगमा को घराना मोगुडु (1992), किंग अंकल (1993), सुहाग (1994), कधलन (1994), बाशा (1995) और लाल बादशाह (1999) जैसी फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के लिए जानी जाती हैं. उन्होंने बॉलीवुड में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी.  

3/6

नगमा ने मुख्य रूप से तेलुगु, तमिल, हिंदी और भोजपुरी फिल्मों में भारत की भाषाओं में फिल्मों में अभिनय किया है और अतिरिक्त रूप से कई अन्य क्षेत्रीय भाषा के चित्रों- जैसे मलयालम, कन्नड़, बंगाली, पंजाबी मराठी और मंदारिन/कैंटोनीज फिल्मों में भी दिखाई दी हैं. 
 

4/6

नगमा बिजनेस फैमिली से आती हैं. पिता का बड़ा बिजनेस होने के बावजूद उन्होंने खुद अपनी पहचान बनाई. इस दौरान उन्हें सबसे ज्यादा अपनी मां का साथ मिला. उनकी मां कई सालों तक फिल्मों की शूट के दौरान उनके साथ ही रहती थी. 

5/6

बताया जाता है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) 2004 के आम लोकसभा चुनावों के लिए नगमा को हैदराबाद से उम्मीदवार बनाना चाहती थी. लेकिन उन्होंने 2004 में कांग्रेस में शामिल होने का फैसला किया और आंध्र प्रदेश में प्रचार किया. 
 

6/6

नगमा को कांग्रेस को प्रचार करते हुए देखा जा सकता है और वह आईएनसी, मुंबई की वाइस-प्रेजिडेंट हैं. वर्तमान में, नगमा का लुक एकदम बदल गया है. पहले मॉडर्न लुक में दिखने वाली नगमा अब ज्यादातर सूट-साड़ी में सादगी से नजर आती हैं.