मनोरंजन

Neha Dhupia: अंगद बेदी से शादी और प्रेग्नेंट होने पर Netizens की ट्रोलिंग की हुईं थी शिकार, जानें नेहा का Miss India से लेकर अब तक का सफर

gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 27 अगस्त 2023,
  • Updated 2:57 PM IST
1/5

पंजाब में हुआ था जन्म
नेहा धूपिया का जन्म 27 अगस्त 1980 को पंजाब के कोचीन शहर में हुआ था. नेहा धूपिया के पिता प्रदीप सिंह धूपिया भारतीय नौसेना में अधिकारी हैं. नेहा की मां मनपिंदर एक गृहिणी हैं. उनका भाई हरदीप जेट एयरवेज में काम करता है.नेहा ने अपनी स्कूलिंग नेवल पब्लिक स्कूल से की है. स्कूलिंग के बाद दिल्ली के जीसस एंड मैरी कॉलेज से नेहा ने अपनी डिग्री कंप्लीट की है.

2/5

फेमिना मिस इंडिया से मिली पहचान
नेहा को असली पहचान  2002 में फेमिना मिस इंडिया का खिताब जीतने के बाद मिली. खिताब हासिल करने के बाद नेहा को फिल्मों में काम करने का मौका मिला. नेहा ने साल 2003 में फिल्म ' कयामत द सिटी अंडर थ्रेट से बॉलीवुड में डेब्यू किया.लेकिन नेहा को स्टार बनाया फिल्म 'जूली' ने जिसमें  नेहा ने कई बोल्ड सीन दिए, जिसके बाद नेहा बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेस मानी जाने लगीं. 

3/5

शादी के चार महीने बाद दिया बेटी को जन्म
नेहा ने 10 मई 2018 को दिल्ली में अपने लॉग टाइम बॉयफ्रेंड अंगद बेदी से शादी की. शादी से पहले प्रेग्नेंट होने पर नेटीजन ने नेहा को खूब ट्रोल किया था. लेकिन नेहा को इन आलोचनाओं से जरा भी फर्क नहीं पड़ा. नेहा ने नवंबर 2018 को बेटी मेहर धूपिया बेदी को जन्म दिया. इसके बाद 3 अक्टूबर 2021 को बेटे गुरीक सिंह धूपिया को जन्म दिया.

4/5

एमटीवी के शो रोडीज में नजर आई थीं नेहा धूपिया 
नेहा धूपिया साल 2016 से mtv के शो रोडीज से जुड़ी थीं. लेकिन नेहा ने 2022 में शो को अलविदा कह दिया. नेहा इस शो में गैंग लीडर के तौर पर शामिल हुईं थीं. सूत्रों के मुताबिक रणविजय सिंह से मतभेद और शो के फॉरमेट में बदलाव आने के बाद नेहा ने यह शो छोड़ दिया. हालांकि नेहा के मैनेजर का कहना है कि नेहा ने किसी मतभेद के चलते शो नहीं छोड़ा है बल्कि फॉरमेट में बदलाव के कारण शो छोड़ा है.लेकिन जल्द ही शो में वापसी करेंगी. बता दें कि रोडीज में नेहा अपने तल्ख और बॉस लेडी वाले अंदाज के लिए फेमस थीं. 

5/5

नेहा की लव लाइफ काफी रही है रोमांटिक 
नेहा की लव लाइफ भी काफी रोमांटिक रही है. नेहा के पति अंगद बेदी नेहा के बेस्ट फ्रेंड भी हैं. नेहा को डेट करने से पहले अंगद बेदी नोरा फतेही को डेट कर चुके हैं. नोरा को डेट करने के बाद अंगद की नेहा से मुलाकात हुई और कई बार इन दोनों को साथ भी देखा गया. लेकिन कभी भी दोनों ने अपने रिश्ते के बारे में मीडिया के सामने खुलकर बात नहीं की.हमेशा एक-दूसरे को अच्छा दोस्त ही बताया. लेकिन पिछले कुछ समय से दोनों का प्यार परवान चढ़ा और दोनों ने 2018 में दिल्ली के गुरुद्वारे में शादी कर ली.