मनोरंजन

Happy Birthday Vicky Kaushal: विक्की कौशल की ये 5 फिल्में साबित करती हैं कि वो सिल्वर स्क्रीन के स्टार हैं

gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 16 मई 2024,
  • Updated 12:08 PM IST
1/6

विक्की कौशल (Happy Birthday Vicky Kaushal) का आज जन्मदिन है. विक्की पंजाब के होशियारपुर से ताल्लुक रखते हैं. उनका जन्म 16 मई 1988 को मुंबई में हुआ था. विक्की कौशल के पिता शाम कौशल बॉलीवुड के जाने-माने एक्शन डायरेक्टर हैं. विक्की कौशल ने 2012 में बतौर असिस्टेंट डाइरेक्टर फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था. विक्की के जन्मदिन पर आपको उनकी 5 बेस्ट फिल्मों के बारे में बताते हैं.

 

2/6

मसान
'मसान' विक्की कौशल की पहली फिल्म थी. इसका निर्देशन नीरज घायवान ने किया था. 'मसान' में विक्की कौशल के अलावा श्वेता त्रिपाठी शर्मा और ऋचा चड्ढा भी लीड रोल्स में थे. 'मसान' की गिनती आज भी विक्की की बेस्ट फिल्मों में होती है. 'मसान' में विक्की के काम को काफी सराहा गया.

 

3/6

राजी
इस फिल्म में विक्की कौशल ने पाकिस्तानी आर्मी ऑफिसर इकबाल सईद का रोल प्ले किया था जिसे भारतीय जासूस सहमत से प्यार हो जाता है. आलिया भट्ट के साथ उनकी केमिस्ट्री के लोग दीवाने हो गए थे. इस फिल्म का निर्देशन मेघना गुलजार ने किया था. 

4/6

उरी द सर्जिकल स्ट्राइक
आदित्य धर के निर्देशन में बनी फिल्म उरी द सर्जिकल स्ट्राइक में विक्की कौशल ने मेजर विहान शेरगिल का रोल किया था. फिल्म ने 245.36 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था. ये फिल्म विक्की के करियर की एक बड़ी हिट साबित हुई थी. इस फिल्म के लिए विक्की को बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड भी मिला था.

5/6

सरदार उधम
शूजीत सरकार की सरदार उधम में भी विक्की कौशल ने बेहतरीन अभिनय किया. निर्देशक शूजित सरकार की फिल्म सरदार उधम इसी वीर स्वतंत्रता सेनानी की बायोपिक है. सरदार उधम सिंह में विक्की कौशल के किरदार को काफी पसंद किया गया था. इस फिल्म को आप अमेजॉन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं.

6/6

सैम बहादुर
'सैम बहादुर' में भी विक्की कौशल ने अपनी अदाकारी से सबको हैरान कर दिया था. फिल्म में विक्की ने प्रसिद्ध आर्मी जनरल ऑफिसर सैम मानेकशॉ का किरदार निभाया था. इस फिल्म को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर देख सकते हैं.

 

Image: Youtube screen grab