मनोरंजन

International Yoga Day: योग के जरिए खुद को फिट रखती हैं ये बॉलीवुड अभिनेत्रियां, इसके जरिए पैसा भी कमा रहीं

gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 21 जून 2023,
  • Updated 1:17 PM IST
1/6

हर साल 21 जून को योग डे मनाया जाता है. भारत की पहल के बाद योग को अंतरराष्ट्रीय दर्जा मिला और इसे पूरी दुनिया ने अपनाया. 21 जून साल 2015 को पहली बार अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया. देश के पीएम से लेकर दुनिया के बड़े-बड़े अरबपति तक. फिटनेस को बरकरार रखने के लिए सभी योग का सहारा लेते हैं. कई बॉलीवुड अभिनेत्रियां भी योग के जरिए खुद को फिट रखती हैं. आइए बात करते हैं 5 ऐसे एक्ट्रेसेस जिनकी जिंदगी में योग की अहमियत काफी ज्यादा है.

2/6

शिल्पा शेट्टी
48 साल की शिल्पा शेट्टी की फिटनेस का राज योग है. वो कई साल से योग कर रही हैं. 48 साल की उम्र में भी अपनी फिटनेस से यंगस्टार्स को टक्कर देती हैं. शिल्पा शेट्टी भी कहती हैं कि योगा से ही होगा, इसलिए हमें रोजाना या नियमित रूप से योग करना चाहिए. शिल्पा का अपना यूट्यूब चैनल भी है जिसपर वो लोगों को योग सिखाती हैं.

3/6

मलाइका अरोड़ा
योगा मलाइका अरोड़ा के रूटीन का एक बड़ा और महत्वपूर्ण हिस्सा है. मलाइका का कम उम्र के दिखने के पीछे का राज योग है. फिटनेस के लिए फेमस मलाइका अरोड़ा दिव्य योगा नाम से योग स्टूडियो चलाती हैं. इसके जरिए उनकी अच्छी खासी कमाई भी होती है.

4/6

करीना कपूर
बॉलीवुड की बेबो यानि करीना कपूर भी फिटनेस के लिए जिम से ज्यादा योगा करती हैं. करीना कपूर अपनी बॉडी को फ्लैक्सिबल और एनर्जेटिक बनाने के लिए रोजाना अपने रूटीन में सेतुबंधासन को जरूर शामिल करती हैं. यह करीना का फेवरेट योगासन है. यही वजह है कि दो बच्चों की मां होकर भी करीना इतनी फिट दिखती हैं.

5/6

आलिया भट्ट
एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने प्रेग्नेंसी के बाद अपना वजन कम करने के लिए योग का सहारा लिया था. वेट लॉस के लिए आलिया योग को ही मूल मंत्र मानती हैं. आलिया भी सोशल मीडिया पर फैंस को योग की टिप्स देती रहती हैं.

6/6

कंगना रनौत
कंगना रनौत बिजी रहने के बाद भी खुद पर कड़ी मेहनत करती हैं. एक्ट्रेस फिट रहने के लिए हर दिन जिम के साथ योगा भी करती हैं. केलव कंगना ही नहीं उनका पूरा परिवार योग में विश्वास करता है. कंगना लोगों को ज्यादा से ज्यादा योग करने के लिए प्रेरित करती रहती हैं.